मोदी सरकार से कांग्रेस का सवाल, आरक्षण तो दे दिया अब नौकरी कब देगी मोदी सरकार?

मोदी सरकार से कांग्रेस का सवाल, आरक्षण तो दे दिया अब नौकरी कब देगी मोदी सरकार?

नई दिल्ली: मोदी सरकार द्वारा की गई कैबिनेट की बैठक में सवर्ण जातियों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के फैसले पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जब देश में नौकरियां ही नहीं है तो इस निर्णय को जुमले के अलावा और क्या कहा जा सकता है. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कैबिनेट के निर्णय को लेकर कहा है कि गत वर्ष ही देश के करोड़ों लोगों की नौकरियां चली गईं थी, उससे पहले नोटबंदी से नौकरियां ख़त्म हुई, ऐसे में अब आरक्षण देने से क्या लाभ होगा.

शाह ने दिया विवादित बयान, कहा- दुनियाभर से भीख मांगेंगे हमारे पीएम इमरान खान

सुरजेवाला ने कहा है कि देश में 24 लाख से ज्यादा पद रिक्त हैं, जो भरे नहीं गए हैं, हम गरीबों को आरक्षण के समर्थन में हैं. गरीबों के फायदे के लिए उठाए गए हर कदम का हम पक्ष तो लेंगे ही, लेकिन मूलभूत सवाल ये है कि रोजगार कब मिलेंगे. सुरजेवाला ने कहा है, भाजपा सरकार ने लगातार देशवासियों से रोजगार और रोटी को छीना है, देश के युवा मोदी जी से सवाल कर रहे हैं रोजगार कब मिलेंगे.

सवर्ण आरक्षण के विरोध में उतरे ओवैसी, कहा संविधान नहीं देता इसकी अनुमति

सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने के बाद मोदी सरकार नौकरी कब देगी? रोजगार के अभाव में देश के युवाओं को मोदी सरकार के इरादों पर संदेह है. चुनाव में मात्र 100 दिन बाकी हैं, इसी समय क्यों मोदी सरकार को देश के आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों की याद आई है? देश के कमज़ोर तबके के उत्थान और प्रगति को लेकर हम अपने राजनीतिक विरोधियों के भी समर्थन में उनके साथ खड़े हैं, ये हमारा अटूट फैसला है, ऐसा करके हम भी देश के गरीबों के साथ खड़े होंगे.

खबरें और भी:-  

भाजपा सांसद ने दिया विवादित बयान, कहा वेतन कम पड़ता है चोरी तो करनी ही पड़ेगी

भाजपा की रथ यात्रा रोक ममता निकालेंगी महारैली, सभी विरोधी दल होंगे एकजुट

तेजस्वी को खाली करना होगा सरकारी बंगला, पटना हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला