शाह ने दिया विवादित बयान, कहा- दुनियाभर से भीख मांगेंगे हमारे पीएम इमरान खान

Jan 07 2019 06:14 PM
शाह ने दिया विवादित बयान, कहा- दुनियाभर से भीख मांगेंगे हमारे पीएम इमरान खान

इस्लामाबाद : रविवार को सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने एक रैली में पीएम इमरान खान को लेकर कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री वित्तीय संकट से देश को उबारने के लिए दुनिया भर में भीख मांगने के लिए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि वे पाकिस्तान को आर्थिक संकट से उबारने के लिए भीख (आर्थिक मदद) मांगने के लिए अलग-अलग देशों के दौरे पर जाएंगे.'

आपको बता दें कि इमरान खान के ख़िलाफ़ यह विवादित बयान देने वाले नेता पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी से संबंध रखते हैं. एनडीटीवी की ख़बर के मुताबिक सिंध के मुख्यमंत्री ने इसे लेकर कहा कि इमरान खान ने सरकार में ऐसे लोगों को ले रखा है जिनके पास राजनीति का कोई ज्ञान ही नहीं है, सब राजनीति को लेकर अनुभवहीन है. यह गौर करने वाले बात यह भी है कि पिछले सप्ताह ही यूएई ने पाकिस्तान के 6.2 बिलियन डॉलर के बेलआउट पैकेज को अंतिम रूप दिया है. ज्ञात हो कि पाकिस्तान सरकार इस समय भीषण आर्थिक संकट से गुजर रही है. हालांकि यूएई द्वारा प्रदान मदद से वह कई चुनौतियों का सामना करेगा.

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान को मदद देने संबंधित पैकेज का एलान यूएई के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान द्वारा किया जाएगा. खास बात यह है कि दी दिनों की यात्रा पर कल ही यूएई के शेख पकिस्तान पहुंचे हैं. जानकारी है कि इस पैकेज में 3 बिलियन डॉलर के नकद जमा के अलावा, स्थगित भुगतान पर 3.2 बिलियन डॉलर की तेल आपूर्ति को शामिल किया गया है. दूसरी ओर पाकिस्तान, कतर के साथ भी गैस की कीमतों में कमी करने के लिए बातचीत कर रहा है.

रूस की ब्यूटी क्वीन पर फ़िदा हुए मलेशिया के सुल्तान, शादी के लिए छोड़ा तख्तोताज

इस्लाम छोड़ने पर लड़की को लगा हत्या होने का डर, भागने पर सऊदी अधिकारियों ने पकड़ा

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार अब भी जारी, आज मारपीट के साथ शिव मंदिर भी तोड़ा

सोने की खान में सोना ढूंढने पहुंचे थे ग्रामीण, अचानक धंसी खदान 30 लोगों की मौत