कांग्रेस ने खुलेआम स्वीकारी राकेश टिकैत के साथ संबंधों की बात, सुरजेवाला ने किया खुलासा
कांग्रेस ने खुलेआम स्वीकारी राकेश टिकैत के साथ संबंधों की बात, सुरजेवाला ने किया खुलासा
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक निजी न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत के साथ कांग्रेस के रिश्तों पर भी खुलकर बात की. सुरजेवाला ने कहा कि हां टिकैत से हमारा रिश्ता है और मैं आज इसका खुलासा करूंगा. दरअसल, सुरजेवाला से पुछा गया था कि किसान नेता राकेश टिकैत से आपका रिश्ता क्या कहलाता है, और बार-बार इल्जाम लगते हैं कि आप राकेश टिकैत से साथ कुछ मैनेज कर रहे हैं?

इस पर रणदीप सुरजेवाला ने जवाब देते हुए कहा कि, 'हमारा राकेश टिकैत जी से रिश्ता है, सही कहा और आज मैं इसका खुलासा करूंगा. हमारा उनसे जमीन का रिश्ता है, पसीने का, मिट्टी का, मेहनत का, भाईचारे का और गांव के पड़ोस का रिश्ता है.' सुरजेवाला ने राकेश टिकैत के साथ संबंधों पर ये भी कहा कि जमीन और मिट्टी का रिश्ता जो देश के प्रत्येक किसान और श्रमिक का एक-दूसरे से है, वही रिश्ता उनसे हमारा है.

बता दें कि तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सरहदों पर किसान गत वर्ष नवंबर से प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों की मांग पर अब केंद्र सरकार ने तीनों कानून रद्द कर दिए हैं, इसके बाद भी किसानों ने आंदोलन खत्म नहीं किया है. दूसरी ओर कांग्रेस ने शुरू से ही किसान आंदोलन को समर्थन दिया है. संसद में कांग्रेस इस मुद्दे को उठाती रही है. सत्तापक्ष की ओर से ये इल्जाम भी लगते रहे हैं कि विपक्ष किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर सरकार को घेर रहा है. 

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -