कांग्रेस प्रवक्ता बोले- राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे

Jun 13 2019 09:12 AM
कांग्रेस प्रवक्ता बोले-  राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे

नई दिल्ली : कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे। हमें इसे लेकर कोई संदेह नहीं है। उन्होंने यह बयान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई अनौपचारिक बैठक के बाद दिया। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की जिद पर अड़े थे।

भगोड़े मोदी को चौथी बार तगड़ा झटका, HC ने दिया यह आदेश

इस्तीफा किया था अस्वीकार 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सीडब्ल्यूसी ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था। लेकिन, राहुल का कहना था कि पार्टी अध्यक्ष नेहरू-गांधी परिवार के बाहर का होना चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता एके एंटनी की अध्यक्षता में पार्टी नेताओं ने बैठक की। इस दौरान साल के अंत में हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति और तैयारियों पर चर्चा की गई।

जन्मदिन विशेष : 55 के हुए रेल मंत्री, ये बातें बनाती हैं उन्हें भाजपा का बड़ा नेता

जल्द बुलाई जाएगी बैठक 

इसी के साथ बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नमी आजाद, पी चिदंबरम, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, आनंद शर्मा, एके एंटनी और सुरजेवाला शामिल हुए। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के महासचिव वेणुगोपाल ने मुझे यह सूचित करने के लिए कहा है कि जल्द ही महासचिवों की बैठक बुलाई जाएगी। इसमें लोकसभा चुनाव की समीक्षा और आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी।

पाकिस्तान की बदहाली पर भड़कें इमरान, कहा-भ्रष्ट नेताओं को नहीं बख्शूंगा

बेपटरी हुई मालगाड़ी की कवरेज से बौखलाए पुलिसकर्मियों ने कर डाली पत्रकार की पिटाई

इस गाने पर सपना की एंट्री से बेकाबू हुईं भीड़, पुलिस ने जमकर बरसा दी लाठियां