ऐसे होंगे रामलला ! सामने आई अयोध्या में विराजित होने वाली प्रतिमा की पहली झलक
ऐसे होंगे रामलला ! सामने आई अयोध्या में विराजित होने वाली प्रतिमा की पहली झलक
Share:

अयोध्या: 22 जनवरी को 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले, अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह के अंदर स्थापित राम लल्ला की मूर्ति के पहले दृश्य सामने आए हैं। मूर्ति को सफेद कपड़े से ढक दिया गया है। इससे पहले गुरुवार को, राम मंदिर के अभिषेक समारोह के अनुष्ठानों के हिस्से के रूप में राम लला की मूर्ति को गर्भगृह के अंदर स्थापित किया गया था।

पुजारी अरुण दीक्षित ने कहा कि, मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई 51 इंच की मूर्ति को गुरुवार तड़के मंदिर में लाया गया। गुरुवार दोपहर को, राम लला की मूर्ति को गर्भगृह में अभिषेक समारोह के लिए रखा गया। यह प्रार्थना मंत्रोच्चार के बीच किया गया, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार, संस्था मंदिर के निर्माण की देखरेख कर रही थी। दीक्षित ने कहा कि 'प्रधान संकल्प' ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा द्वारा किया गया था।

उन्होंने कहा कि,  "प्रधान संकल्प' के पीछे विचार यह है कि भगवान राम की 'प्रतिष्ठा' सभी के कल्याण के लिए, राष्ट्र के कल्याण के लिए, मानवता के कल्याण के लिए और उन लोगों के लिए भी की जा रही है, जिन्होंने इस कार्य में योगदान दिया है।" उन्होंने कहा, "इसके अलावा अन्य अनुष्ठान भी किए गए। ब्राह्मणों को वस्त्र भी दिए गए और सभी को काम सौंपा गया।" प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में भाग लेंगे, जिसे अगले दिन जनता के लिए खोले जाने की उम्मीद है।

छात्र आत्महत्या के बढ़ते मामलों पर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, कोचिंग संस्थानों के लिए कड़ी गाइडलाइन्स जारी, नहीं माना तो रद्द होगा रजिस्ट्रेशन

मणिपुर में फिर भड़की हिंसा ! अज्ञात बदमाशों ने कर दी 5 निर्दोष नागरिकों की हत्या

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को जान से मारने की धमकी, जेल अधिकारी निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -