रामायण के व्यूअरशिप के रिकॉर्ड पर उठे रहे है सवाल
रामायण के व्यूअरशिप के रिकॉर्ड पर उठे रहे है सवाल
Share:

कोरोना वायरस के साथ लड़ाई में जब देश भर को लॉकडाउन करने का फैसला किया गया तो दूरदर्शन ने अपने तरकश से वो बाण निकाला जो अब तक कभी भी नाकाम नहीं रहा है. वहीं रामानंद सागर की बनाई रामायण. वो रामायण जो जब भी छोटे पर्दे पर चली उसने टीआरपी के झंडे गाढ़ दिए. वहीं दूरदर्शन के नेशनल टेलीविजन पर इस शो का प्रसारण शुरू हो गया और शो की स्टार कास्ट एक बार फिर से चर्चा में आ गई. वहीं दीपिका चिखलिया, अरुण गोविल और सुनील लहरी एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए. पुराना जमाना जैसे फिर से लौट आया. रामायण एक बार फिर से सभी को नॉस्टैल्जिया में ले जा रही थी और 2 मई 2020 को दूरदर्शन ने एक गुड न्यूज फॉलोअर्स के साथ शेयर की. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की उन्होंने लिखा, "हमारे सभी दर्शकों का शुक्रिया. वहीं रामायण ने विश्व कीर्तिमान रच दिया है. ये दुनिया का सबसे ज्यादा देखा गया एंटरटेनमेंट प्रोग्राम बन गई है.वहीं "इतना ही नहीं 16 अप्रैल को इसे कितने दर्शकों ने देखा मेकर्स ने इसके आंकड़े भी साझा किए. वहीं ट्वीट में बताया गया कि 16 अप्रैल को प्रसारित किया गया एपिसोड 7 करोड़ 70 लाख से ज्यादा दर्शकों ने देखा जिसकी वजह से इसने गेम ऑफ थ्रोन्स का भी रिकॉर्ड तोड़ डाला है. 

फिलहाल लाइव मिंट की रिपोर्ट अब कुछ और ही दावा कर रही है. दावे के अनुसार दूरदर्शन द्वारा इसके ट्वीट में कही गई बात झूठ है और वो दावा भी झूठा है जिसमें कहा जा रहा है दूरदर्शन दुनिया का सबसे ज्यादा देखा गया शो बना है. वहीं रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकन सीरीज MASH का आखिरी एपिसोड 10 करोड़ 60 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा था. वहीं इस हिसाब से रामायण दुनिया का सबसे ज्यादा देखा गया शो नहीं बना है. रिपोर्ट के मुताबित मैश का ये एपिसोड 28 फरवरी 1983 को प्रसारित किया गया था. फिलहाल इस दावे पर अभी तक दूरदर्शन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

रामायण में शुद्ध हिंदी के डायलॉग से सुनील लहरी को लगता था डर

रामायण फेम सुनील लहरी के बेटे ने नेपोटिज्म पर कही यह बात

जसलीन से शादी वाले मामले पर अनूप जलोटा ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -