महाभारत की सफलता के बाद DD रेट्रो हुआ लॉन्च
महाभारत की सफलता के बाद DD रेट्रो हुआ लॉन्च
Share:

90s के आइकॉनिक शो रामायण-महाभारत के रिपीट टेलीकास्ट ने जबरदस्त सफलता हासिल की है. इसके साथ ही सालों बाद भी ये शो दर्शकों के दिलों में राज कर रहे हैं. दोनों शोज को लॉकडाउन के दौरान बंपर टीआरपी मिल रही है. इसी सक्सेस को देखते हुए दूरदर्शन ने पुराने शोज के चाहने वालों को नई सौगात दी है. वहीं फैंस की डिमांड को देखते हुए दूरदर्शन ने नया चैनल डीडी रेट्रो को लॉन्च किया है. यहां वे दूरदर्शन के पुराने हिट शोज को देख सकते हैं. उपनिषद गंगा, चाणक्य, महाभारत, सकंटमोचन हनुमान, शक्तिमान, बुनियाद, देख भाई देख डीडी रेट्रो पर टेलीकास्ट हो रहे हैं. 

इसके साथ ही अगर महाभारत के एपिसोड डीडी भारती पर मिस हो गए हों तो डीडी रेट्रो पर देखे जा सकते हैं. डीडी रेट्रो पर महाभारत सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे टेलीकास्ट होती है. इसके साथ ही चाणक्य को सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, उपनिषद गंगा सुबह 9 बजे डीडी रेट्रो पर टेलीकास्ट किया जाता है. फिलहाल अभी इस चैनल पर रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण नहीं हो रहा है. पुराने शोज की फिर से बहार लौटी है. ऐसे में दूरदर्शन का ये प्रयोग कितना सफल साबित होता है ये तो आने वाले दिनों में मालूम पड़ेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  पिछले हफ्ते प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट कर लिखा था- बार्क इंडिया के अनुसार , देश में 13वें हफ्ते में दूरदर्शन सबसे ज्यादा देखा गया चैनल है. आपके सपोर्ट की वजह से पब्लिक ब्रॉडकास्टर ने कोरोना से जंग में भारतीयों को घर पर रहने और सुरक्षित रहने में मदद की है.वहीं दूसरी तरफ, दूरदर्शन की व्यूअरशिप में 1 हफ्ते में बहुत बड़ी बढ़त देखने को मिली है. दूरदर्शन की व्यूअरशिप में 650% से ज्यादा की ग्रोथ देखी गई है. रामायण और महाभारत के री-टेलीकास्ट को पहले हफ्ते में 100 मिलियन व्यूअरशिप मिली है.

शादी के बाद भी यह खास काम कर रही है मोहिना कुमारी सिंह

पंकज कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करके अच्छा अनुभव रहा : संजय मिश्रा

बालिका वधू के टीवी पर लौटने से टीआरपी लिस्ट में आ सकता है बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -