अमिताभ की हीरोइन ने रामायण में निभाया था कैकेयी का रोल
अमिताभ की हीरोइन ने रामायण में निभाया था कैकेयी  का रोल
Share:

टीवी का जाना माना शो रामानंद सागर की रामायण का हर किरदार लोगों के दिल में बस चुका है. वहीं हर किसी ने दर्शकों के मन में अमिट छाप छोड़ी है. इसके साथ ही रामायण में ऐसा ही एक किरदार था कैकेयी का जो एक्ट्रेस पद्मा खन्ना ने निभाया था. वहीं एक्ट्रेस पद्मा खन्ना को लोग आज भी कैकेयी के रूप में ही याद रखते हैं. इसके साथ ही रामायण में उनका अभिनय इतना खूबसूरत था कि उस किरदार में लोगों ने हमेशा उन्हीं को याद किया. परन्तु पद्मा खन्ना का रामायण तक का सफर इतना आसान नहीं था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पद्मा खन्ना ट्रेंड कथक डांसर हैं. वहीं उन्होंने बचपन में बिरजू महाराज से कथक सीखा था. इसके साथ ही फिर एक बार उनके डांस पर अभिनेत्री वैजयंती माला की नजर पड़ी और उन्होंने पद्मा को मुंबई जाने की सलाह दी. 

वहीं मुंबई आने के बाद पद्मा ने छोटी-मोटी फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया. उन्होंने फिल्म बीवी और मकान से अपना डेब्यू किया गया था . इसके बाद पद्मा ने और भी कई फिल्में की लेकिन उन्हें वो मुकाम हासिल नहीं हुआ जो वो चाहती थीं.परन्तु  फिर अमिताभ बच्चन की एक फिल्म से पद्मा खन्ना का फिल्मी करियर चमक गया. उन्होंने फिल्म सौदागर में एक फेमस गाना सजना है मुझे किया था. वहीं उस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने उनकी पिटाई भी की थी. इसके साथ ही फिल्म का वो सीन आज भी दर्शकों को याद है.सिर्फ यही नहीं पद्मा खन्ना फिल्म पाकीजा में मीना कुमारी की बॉडी डबल तक बनी थी. अब हुआ यूं था कि फिल्म की शूटिंग के दौरान मीना कुमारी की तबीयत खराब हो गई थी. वहीं इसे देखते हुए पद्मा खन्ना को उनका बॉडी डबल बना दिया गया था.

इसके बाद आया 80 का दशक और पद्मा खन्ना के खाते में आई रामानंद सागर की रामायण. रामायण के जरिए पद्मा खन्ना ने टीवी पर अपना डेब्यू किया था. लेकिन ये बात कम ही लोगों को पता है कि खुद पद्मा ने कैकेयी का किरदार निभाने से मना कर दिया था.पद्मा खन्ना को लगता था कि कैकेयी का किरदार काफी नेगेटिव था. परन्तु रामानंद सागर ने उन्हें कुछ ऐसा बोला कि फिर पद्मा खन्ना कभी मना नहीं कर पाईं.रामानंद सागर ने बोला था- रामायण में लोग किसी को भी भूल सकते हैं परन्तु कैकेयी कोई कभी नहीं भूल सकता. उनका ये कथन सच साबित भी हुआ क्योंकि ऐसा कई बार सुना गया कि कई लोगों ने उस जमाने में पद्मा खन्ना से नफरत करनी शुरू कर दी थी. कारण सिर्फ इतना था कि वो कैकेयी थीं.

सिद्धार्थ शुक्ला के फैंस ने बंदगी कालरा को दी गाली

तारक मेहता का पहला एपिसोड था कुछ ऐसा

लॉकडाउन के बीच पेंटिंग कर रही है दीपिका कक्कड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -