अमित शाह से पासवान ने बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग की
अमित शाह से पासवान ने बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग की
Share:

नई दिल्ली : लोकजनशक्ति पार्टी के प्रमुख राम विलास पासवान ने आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिले और बिहार को विशेष दर्जा देने के अलावा दलितों के खिलाफ अत्याचार पर कानून के मूल प्रावधानों को बहाल करने के लिए अध्यादेश लाने की भी मांग की .

बता दें कि केंद्रीय मंत्री पासवान ने कहा कि उन्होंने बिहार को विशेष श्रेणी का दर्जा देने पर जोर देते हुए कहा कि सबसे गरीब राज्यों में एक होने के कारण बिहार को इसका हक मिलना चाहिए.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं .बैठक में पासवान ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून के मूल कड़े प्रावधानों को बहाल करने के लिए अध्यादेश लाने की भी मांग की .

उल्लेखनीय है कि पासवान ने सरकार को उन प्रावधानों को हटाने के लिये उच्चतम न्यायालय में जाने की सलाह दी जो सरकारी नौकरियों में अआरक्षित वर्ग को पदोन्नति में आरक्षण देने की राह में आड़े आते हैं.इन दोनों नेताओं ने बिहार के संबंध में विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की. पासवान ने बताया कि दलितों के मुद्दे पर शाह उनके विचारों से सहमत हुए और उन्होंने सकारात्मक रुख प्रकट किया. देखना यह है कि सरकार क्या कदम उठाती है. 

यह भी देखें

पासवान ने विपक्षी एकता पर संदेह जताया

बिहार के एक और बड़े नेता के बेटे की शादी की तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -