'राम हमारे आराध्य, हम उनके वंशज..', इधर हाईकमान ने ठुकराया निमंत्रण, उधर पार्टी नेता इमरान मसूद ने कर दिया बड़ा दावा
'राम हमारे आराध्य, हम उनके वंशज..', इधर हाईकमान ने ठुकराया निमंत्रण, उधर पार्टी नेता इमरान मसूद ने कर दिया बड़ा दावा
Share:

लखनऊ: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इमरान मसूद ने उत्तर प्रदेश मेरठ में कांग्रेस के संवाद और कार्यशाला में अयोध्या को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राम हमारे आराध्य हैं और हम सब श्रीराम के वंशज हैं। इस दौरान इमरान मसूद ने भाजपा पर भी निशाना साधा और अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर कहा है कि राम के घर का निमंत्रण नहीं दिया जाता है। 

इमरान मसूद ने आगे कहा कि, राम तो खुद बुलाने वाले हैं, ये राम को लाने वाले कहां से आ गए। इमरान मसूद का ये बयान ऐसे वक़्त में आया है, जब सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और अधीर रंजन चौधरी जैसे दिग्गज कांग्रेस नेताओं ने राम मंदिर समारोह का निमंत्रण ठुकरा दिया है। इमरान मसूद ने कहा कि हमें नई चीजों पर बात करनी है और RSS-भाजपा के इस आयोजन में हमारे लिए नकारात्मक प्रचार किया जाएगा। इमरान मसूद ने कहा कि हम राम को मानने वाले हैं और जो सम्मान राम के प्रति कांग्रेस प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय और यूपी महासचिव प्रभारी अविनाश पांडे के मन में है, वही सम्मान इमरान मसूद के दिल में भी है।

उधर, इमरान मसूद के इस बयान के सियासी गलियारों में अलग अलग मायने निकाले जाने लगे हैं। दरअसल, मेरठ से कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका है। 14 जिलों का संवाद और कार्यशाला की, जिसमें आम चुनाव की चुनौतियों, सुझाव, मुश्किल कमजोरी पर मंथन जारी है और 14 जिलों के पदाधिकारी मेरठ पहुंच चुके हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रत्नेश मिश्रा द्वारा पार्टी को सनातनी विरोधी करार हुए पड़ से इस्तीफा दिए जाने पर जब अजय राय से सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि हम शुरू से सनातन को मानने वाले लोग हैं और 15 तारीख को रामलला के दर्शन करने के लिए जा रहे हैं। रत्नेश मिश्रा ने क्यों इस्तीफा दिया ये वही जानें।

वहीं, कांग्रेस के पूर्व मंत्री राशिद अल्वी ने कहा कि कांग्रेस इस समय अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। UPA सरकार दस साल रही और आपने इन दस वर्षों में ED का नाम भी नहीं सुना होगा। उस वक़्त ED के सिर्फ 112 छापे पड़े थे, मगर मोदी सरकार में दस वर्षों में तीन हजार से ज्यादा छापे पड़े हैं, इसलिए सभी को एकजुट होकर आपसी मतभेद भूल कर यह लड़ाई लड़ना होगी।

विवादित बयान देते रहे हैं इमरान मसूद :-

आज भले ही इमरान मसूद खुद को राम का वंशज बता रहे हों, लेकिन उनका अतीत इसके बिलकुल विपरीत रहा है, वो मुस्लिमों को भड़काने वाले हिंसक बयान कई बार दे चुके हैं। 2022 में एक रैली में इमरान मसूद ने कहा था कि,  ''अगर सभी मुस्लिम एक हो जाएँ, तो सब मेरे पैर पकड़ें।'' विवादित छवि वाला इमरान मसूद, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी के करीबी माना जाता है।   

 

इससे पहले, इमरान मसूद 2014 में यूपी के सहारनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे और एक चुनावी रैली के दौरान उन्होंने कहा था, ''नरेंद्र मोदी से कौन लड़ेगा?'' जो ठोक के जवाब देगा मोदी *&*#@ को।” इमरान मसूद ने उस समय कहा था कि, “गुजरात में कौन समाज रह रहा है, 4% मुसलमान है गुजरात में, यहां 42% मुसलमान है। यहाँ गुजरात बना देंगे, @#$@# को बोटी-बोटी काट देंगे... छोटी-छोटी...।''

'मेरी मां जीवन के अंत तक माला जपते हुए सीता-राम...', राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा से पहले भावुक PM मोदी

बिग बॉस के घर में आते ही मुनव्वर फारुकी की बहन ने फोड़ा बम, सुनकर हैरान हुए कॉमेडियन

अभिषेक संग बेटी ईशा के रिलेशनशिप पर पिता ने दिया हैरान कर देने वाला बयान, समर्थ को दामाद कहने पर भड़के

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -