कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में अमृतपाल सिंह के समर्थन में निकली रैली, पंजाब पुलिस का पुतला फूंका
कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में अमृतपाल सिंह के समर्थन में निकली रैली, पंजाब पुलिस का पुतला फूंका
Share:

रायपुर: खालस्तानी समथक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के मुखिया और भगोड़े घोषित हो चुके अमृतपाल सिंह की तलाश बीते 4 दिनों से जारी है। उसके समर्थकों को पकड़ा जा रहा है, हालांकि वो अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इस बीच कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में उसके समर्थन में रैली निकाली गई है। स्थानीय पुलिस ने बगैर अनुमति रैली निकालने पर आयोजकों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। इससे पहले पंजाब कांग्रेस इकाई के प्रमुख भी इन गिरफ्तारियों को लेकर चिंता प्रकट कर चुके हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अमृतपाल के समर्थन में रैली निकाली गई और आपत्तिजनक नारे लगाए गए। यहाँ तक कि, पंजाब पुलिस का पुतला फूँका गया। रैली रायपुर के तेलीबाँधा गुरुद्वारे से AAP कार्यालय तक निकाली गई। इसमें शामिल लोगों ने AAP दफ्तर के बाहर पंजाब सरकार का पुतला जलाया और पुलिस कार्रवाई का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि अमृतपाल सिंह ड्रग माफियाओं के विरुद्ध काम कर रहा था। सरकार अमृतपाल को बदनाम कर आतंकवादी बताने का प्रयास कर रही है।

वहीं, अमृतपाल के समर्थन में निकाली गई रैली पर भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने आपत्ति जताई है। रैली निकालने पर कार्रवाई की माँग की है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ देश विरोधी गतिविधि में शामिल लोगों का पनाहगाह बन गया है। वहीं सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पंजाब में जब से नई सरकार बनी है, वहाँ के हालात निरंतर खराब हो रहे है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे पहले बघेल जैसा ही बयान पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग भी दे चुके हैं। वडिंग ने पंजाब के DGP को पत्र लिखते हुए गिरफ्तारी पर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था कि पार्टी चरमपंथियों के खिलाफ नरमी का समर्थन नहीं करती, मगर भटके हुए नौजवानों के पुनर्वास की आवश्यकता है। उन्होंने कहा था कि पंजाब की पुलिस सिख युवकों को अमृतपाल समर्थक बताकर अरेस्ट कर रही है, जो चिंता का विषय है।

मध्यप्रदेश में रेत माफियाओं का आतंक, ट्रैक्टर ट्राली ने 4 मजदूरों को रौंदा

'अमित शाह से पूछताछ करो..', कांग्रेस ने CBI निदेशक को क्यों लिखा पत्र ?

अडानी के बाद अब 'हिंडनबर्ग' का अगला टारगेट कौन ? आ रही है नई रिपोर्ट !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -