'अमित शाह से पूछताछ करो..', कांग्रेस ने CBI निदेशक को क्यों लिखा पत्र ?
'अमित शाह से पूछताछ करो..', कांग्रेस ने CBI निदेशक को क्यों लिखा पत्र ?
Share:

शिलॉन्ग: मेघालय विधानसभा चुनाव से पहले सूबे की सत्ताधारी कोनराड संगमा सरकार को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने CBI को लेटर लिखा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने CBI को पत्र लिखते हुए अनुरोध किया है कि मेघालय की पूर्ववर्ती कोनराड संगमा सरकार को 'सबसे भ्रष्ट' बताने वाले बयान के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को तलब कर जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि CBI को अमित शाह से वह सूचना और तथ्य मांगने चाहिए, जिनके आधार पर उन्होंने ऐसा दावा किया था।

CBI डायरेक्टर सुबोध कुमार जायसवाल को 21 मार्च को लिखे एक लेटर में, कांग्रेस के दिग्गज नेता जयराम रमेश ने कहा कि अमित शाह से पूछताछ करना जरूरी है। रमेश ने CBI निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल से, अमित शाह द्वारा लगाए गए आरोप की जांच करने का अनुरोध भी किया। उन्होंने CBI निदेशक को लिखे गए पत्र के साथ ही मीडिया में आई ऐसी कुछ खबरें भी शेयर कीं, जिनमें शाह के बयान का जिक्र है।

बता दें कि, CBI डायरेक्टर को यह पत्र उस वक़्त लिखा है, जब ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी द्वारा दिए गए एक बयान के संदर्भ में दिल्ली पुलिस के कुछ अधिकारी गत रविवार के उनके दिल्ली स्थित घर पर पहुंचे थे। जयराम रमेश ने पत्र में कहा है कि, 'मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि 17 फरवरी 2023 को गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी एक सार्वजनिक सभा में कहा था कि तत्कालीन मेघालय सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार है।' 

2 साल की सजा मिलने के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता पर लटकी तलवार, जानिए क्या हैं नियम ?

राज्यसभा में भिड़े पीयूष गोयल और मल्लिकार्जुन खड़गे, इन मुद्दों पर छिड़ी जंग

MP में लॉंच हुई युवा नीति, CM शिवराज बोले- 'काम सीखने के लिए 8 हजार रुपए मिलेंगे'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -