रक्षाबंधन : हर भाई-बहन के लिए ख़ास हैं राखी के ये गीत

Aug 24 2018 11:24 AM
रक्षाबंधन : हर भाई-बहन के लिए ख़ास हैं राखी के ये गीत

राखी का त्यौहार सभी भाई-बहनों के लिए ख़ास होता है इस बार राखी 26 अगस्त को मनाई जाने वाली है. राखी का त्यौहार भाई-बहनों के बीच के प्यार को दर्शाता है. यह त्यौहार भाई-बहन के बीच होने वाले प्यार, तकरार को दर्शाता है. इस त्यौहार का इंतज़ार सभी भाई-बहन बहुत ही उत्सुकता के साथ करते हैं. ऐसे में इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उसकी लम्बी उम्र की कामना करती है और वहीं भाई उसे रक्षा का वचन देता है. भाई-बहन के प्यार को दर्शाने के लिए यह त्यौहार सबसे ख़ास माना जाता है. आज हम आपको राखी के त्यौहार पर सबसे ज्यादा सुने और बजाए जाने वाले गानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया के हर भाई-बहन के प्यार को दिखाते हैं.

राखी की प्यार भरी शायरियां

बहना ने भाई की कलाई पे - यह गाना फिल्म 'रेशम की डोरी' का है और सबसे पॉपुलर भी है. इस गाने को खूब पसंद किया जाता है और राखी के दिन यह गाना सबसे ज्यादा बजाया और सुना जाता है.

भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना – यह गाना फिल्म 'छोटी बहन' का है जिसे दर्शकों के द्वारा खूब पसंद किया जाता है. इस गाने को भाइयों के द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है.

फूलों का तारों का सब का कहना है...

फूलों का तारों का – यह गाना फिल्म 'हरे रामा हरे कृष्णा' का है और इस गाने को भी भाइयों के द्वारा खूब पसंद किया जाता है. राखी के दिन यह गाना भाइयों के द्वारा अपनी बहन को डेडिकेट किया जाता है.

मेरे भैया मेरे चंदा – यह गाना फिल्म 'काजल' का है और इस गाने को बहनों के द्वारा खूब पसंद किया जाता है. इस गाने को लड़कियां राखी वाले दिन अपने भाइयों के लिए डेडिकेट करती हैं.

बॉलीवुड अपडेट्स 

raksha bandhan 2018 : राखी पर रंगों का खेल आपके भाई को देगा लंबी उम्र

Raksha Bandhan : जानें शुभ मुहूर्त, किस श्रेष्ठ समय में बांधे अपने भाई को राखी

Video - टाइगर की गर्लफ्रेंड को इस हालात में देख आपके भी आंसु छलक जांएगे

?