'भाजपा को सत्ता से हटाना ही हमारे मोर्चे का मकसद, उनके साथ हमारी जंग'- राकेश टिकैत
'भाजपा को सत्ता से हटाना ही हमारे मोर्चे का मकसद, उनके साथ हमारी जंग'- राकेश टिकैत
Share:

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन एक बार फिर जोर पकड़ने लगा है। जंतर-मंतर पर किसान संसद चल रही है। जहां आगे की रणनीतियां बनाई जा रही है। इन सबके बीच किसान नेता राकेश टिकैत लगातार विभिन्न राज्यों का भी दौरा कर रहे हैं। इन सबके बीच एक बार फिर राकेश टिकैत ने मोदी सरकार को अपने इरादे को लेकर चेताया है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि वह चुनाव लड़ने का प्लान नहीं बना रहे हैं, क्योंकि मोर्चे का एकमात्र उद्देश्य भाजपा को सत्ता से हटाना था, ताकि नई सरकार मोदी सरकार द्वारा बनाए गए तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द कर सके। किसान नेताओ ने कहा कि, "हम सत्ताधारी भाजपा के साथ युद्ध में हैं और देश का एक भी किसान भविष्य में इस पार्टी को वोट नहीं देगा। हमारी सीधी-सादी रणनीति उन लोगों को समर्थन देना है, जो भाजपा को मात देने में सक्षम हैं। हमने इसे बंगाल में भी किया और 2022 में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में इसे दोहराएंगे।"

भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'पीएम नरेंद्र मोदी का दावा है कि तीन कृषि कानूनों में किसान विरोधी कुछ भी नहीं है। यह पीएम का बहुत बड़ा झूठ है। तीन कानूनों में से एक में कहा गया है कि किसानों को कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के तहत कॉरपोरेट्स से खाद, बीज, कीटनाशक, उपकरण आदि खरीदने होंगे। इसमें यह भी कहा गया है कि किसानों को इन चीजों को खरीदने के लिए कर्ज लेने के लिए बैंकों के साथ करार करना होगा। मंसूबा यह है कि किसान अपनी संपत्तियों को गिरवी रखकर लोन लेते हैं।

SC ने केंद्र से क्लीनिकल एस्टैब्लिशमेंट एक्ट के प्रावधानों को शुरू करने की मांग की

टाटा मोटर्स द्वारा नई सफारी को किया जाएगा लॉन्च

टाटा कम्युनिकेशंस ने IZOTM फाइनेंशियल क्लाउड प्लेटफॉर्म के लॉन्च करने का किया एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -