राजनाथ सिंह के कश्मीर दौरे के दौरान भी सेना पर हमलें
राजनाथ सिंह के कश्मीर दौरे के दौरान भी सेना पर हमलें
Share:

जम्मू-कश्‍मीर: पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवादी गतिविधियों के चलते कुपवाड़ा में एक बार फिर आतंकियों ने हमला किया है. फ़िलहाल गृह मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के अपने कश्मीर दौरे पर है. दहशतगर्दो ने हंदवाड़ा के हरिल में सेना की टुकड़ी पर अचानक हमला कर दिया दिया सेना यहाँ गश्त पर थी. अचानक हुई इस वारदात में एक जवान शहीद हो गया जबकि एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल भी हुआ. सेना के अनुसार इलाके में तीन से चार आतंकी छुपे होने की खबर है और दो आतंकी सेना के द्वारा मार दिए गए है. 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्‍मू की दो दिवसीय यात्रा पर हैं इस दौरान दो बार सेना पर आतंकी हमले हुये है.आज सुबह शुक्रवार को कुपावाड़ा में हंदवाड़ा के हरिल इलाके में गश्‍त कर रही सेना पर आतंकियों ने हमला बोला. गौरतलब है कि रमजान में भारत की ओर से सैन्य कार्यवाही रोके जाने के बावजूद भी पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमले जारी है. जिसमे कई जवान शहीद हो चुके है और आम अवाम भी परेशान है.  देश  भर में पाकिस्तान को माकूल जवाब दिए जाने की मांग उठ रही है.

जम्मू कश्मीर की सीएम के कहने पर सरकार ने रमजान के महीने में अपनी ओर से सैन्य कार्यवाई रोक रखी है, मगर लगातार होते हमलो का जवाब सेना दे रही है. फ़िलहाल सेना की ओर से किये जाने वाले सभी ऑपरेशन बंद है, जो रमजान के ख़त्म होते ही शुरू किये जाने की सम्भावना है. राजनाथ का ये दौरा भी काफी महत्वपूर्ण है क्योकि स्थिति का जायजा लिए जाने के बाद ही निर्णय लिया जाना है कि सीज फायर का अकेले भारत आखिर कब तक पालन करेगा  

राजनाथ सिंह आज से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर

उमर ने आतंकवाद के खात्मे पर उठाए सवाल

माछिल में सेना ने किया तीन आतंकियों का खात्मा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -