माछिल में सेना ने किया तीन आतंकियों का खात्मा
माछिल में सेना ने किया तीन आतंकियों का खात्मा
Share:

श्रीनगर: रमज़ान के महीने में भारत सरकार द्वारा सेना को शांति बहाली का आदेश जारी किया गया था और अपनी ओर से किसी भी सैन्य कार्यवाई न करने कि बात कही गई थी.  मगर पाकिस्तान इसे भारत की मज़बूरी कह चूका है और इसे एक मौका  मानते हुए लगातार सिमा पार से कश्मीर के अंदरूनी इलाको में गोलाबारी कर रहा है. इस कोशिश को सेना और सुरक्षाबलों ने बुधवार को नाकाम किया है जब जम्‍मू कश्‍मीर के माछिल सेक्‍टर में घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को सेना ने अपनी गोलियों का निशाना बनाया. नॉर्थ कश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले का माछिल एलओसी से लगा हुआ इलाका है.

सेना ने आतंकियों की तलाश जारी रखी हुई है और सर्च ऑपरेशन चल रहा है. लगातार जारी हमलो में मंगलवार शाम आतंकियों ने बांदीपोर के हाजिन में सेना के कैंप पर अचानक हमला किया था. सूत्रों की माने तो हमले के पीछे लश्‍कर-ए-तैयबा का हाथ होने का अंदेशा है.

इससे पहले भी कश्मीर में साल के शुरुआत से हमले तेज हो चुके है, जिसका जवाब सेना लगातार दे रही है. वही देश भर में पाक के खिलाफ सख्ती से एक्शन लिए जानें की मांग उठ रही है. गौरतलब है की जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती के अनुरोध पार भारत सरकार ने रमजान के महीने में सैन्य ऑपरेशन पार रोक लगा कर एक तरफ़ा संघर्ष विराम लगा दिया था मगर जवाबी कार्यवाही करने की छूट सेना के पास है जिसके चलते पाकिस्तान की ओर से जारी आतंकी हमलों का सेना लगातार जवाब दे रही है. 

कश्मीर में स्थिति को देखते हुए सरकार कड़े कदम उठाएगी- राम माधव

हुरिर्यत से बात करेगी सरकार : राम माधव

जम्मू कश्मीर में सेना का संघर्ष जारी, राजनाथ करेंगे दौरा

आतंकवाद ने शिक्षित नौजवानों को भी आकर्षित किया-कुलदीप खोड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -