इस वजह से रूस रवाना हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की एक बैठक में हिस्सा लेने के लिए आज यानी बुधवार को रूस रवाना हो चुके हैं. जी दरअसल यह बैठक उस समय हो रही है जब संगठन के दो प्रमुख सदस्य भारत और चीन के बीच सीमा पर गतिरोध है. इस बारे में अधिकारियों ने बताया था कि, 'चार सितम्बर को होने वाली एससीओ के रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने के अलावा सिंह अपने रूसी समकक्ष सर्गेई शोइगू और कई अन्य शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ द्विपक्षीय सैन्य सहयोग बढ़ाने को लेकर बातचीत करेंगे.

चीन के रक्षा मंत्री जनरल वेई फेंघे और पाकिस्तानी रक्षा मंत्री परवेज खटक के भी एससीओ की बैठक में हिस्सा लेने की उम्मीद है.' ऐसे में खुद सिंह ने एक ट्वीट किया है. आप देख सकते हैं उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, '' मॉस्को के लिए रवाना हो रहा हूं. इस दौरे पर, मैं शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के रक्षा मंत्रियों की एक बैठक, सामूहिक सुरक्षा संधि संगठन (सीएसटीओ) की बैठक में हिस्सा लूंगा और द्वितीय विश्व युद्ध में विजय की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सीआईएस के सदस्यों से मुलाकात करूंगा.''

इसी के साथ उन्होंने कहा कि इस दौरान वह शोइगू के साथ साझा हितों पर चर्चा करेंगे. जी दरअसल अपने ट्वीट में सिंह ने कहा, '' भारत और रूस एक रणनीतिक साझेदार हैं. मैं इस यात्रा के दौरान इस साझेदारी को और आगे बढ़ाने को उत्साहित हूं.'' आप सभी को बता दें कि जून के बाद सिंह की यह दूसरी मास्को यात्रा है.

'बिग बॉस 14' में एंट्री कर सकती हैं राधे मां! कई बार मिल चुके है शो के ऑफर्स

पवन कल्याण के जन्मदिन के पहले ही इस एक्ट्रेस ने किया विश

पवन कल्याण के जन्मदिन पर अल्लू अर्जुन समेत इन स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -