राजस्थान में कई जिलों में बारिश, तापमान लुढ़का, लोगों को उमस से मिली राहत
राजस्थान में कई जिलों में बारिश, तापमान लुढ़का, लोगों को उमस से मिली राहत
Share:

जयपुर: 11 दिसंबर के बाद राज्य में एक बार फिर से मौसम बदला है. कई जिलों में मावठ (Mawath) गिरने के बाद दिन और रात के पारे में गिरावट आने से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है. बीते 48 घंटों में दिन के तापमान में जहां लगभग 6 से 7 डिग्री तक गिरावट देखी जा चुकी है, तो वहीं ज्यादतर जिलों में रात के तापमान में करीब 4 से 5 डिग्री तक गिरावट रिकॉर्ड की जा चुकी है.

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजस्थान में सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. बीते तीन दिनों से बदले मौसम के कारण दिन के तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है. इस दौरान ज्यादातर जिलों में दिन के तापमान में लगभग 6 से 7 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. दिन के साथ ही लगभग एक दर्जन जिलों में रात के तापमान में भी गिरावट रिकॉर्ड की गई है. 

लगभग एक दर्जन जिलों में रात का तापमान जहां 10 डिग्री के नीचे जा चुका है तो वहीं 4 डिग्री के साथ माउंटआबू में सबसे सर्द रात रिकॉर्ड की गई है।  हालांकि तक़रीबन एक दर्जन जिलों में अभी भी रात का तापमान 14 डिग्री से अधिक दर्ज किया जा रहा है, जिसके चलते लोगों को रात को गर्मी और उमस परेशान कर रही है.

एस्ट्राजेनेका ने अमेरिकी ड्रग मेकर एलेक्सियन को 39 अरब डॉलर में खरीदने का लिया फैसला

2018 की तुलना में न्यूयॉर्क सिटी यूएफओ साइटिंग्स 2020 में 283 प्रतिशत तक बढ़े

RBI का बड़ा ऐलान, आज रात से 24 घंटे चालु रहेगी RTGS सर्विस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -