एस्ट्राजेनेका ने अमेरिकी ड्रग मेकर एलेक्सियन को 39 अरब डॉलर में खरीदने का लिया फैसला
एस्ट्राजेनेका ने अमेरिकी ड्रग मेकर एलेक्सियन को 39 अरब डॉलर में खरीदने का लिया फैसला
Share:

ब्रिटेन के एस्ट्राजेनेका ने अमेरिकी दवा निर्माता एलेक्सियन फार्मास्युटिकल्स को 39 अरब डॉलर के सौदे पर खरीदने का फैसला किया है, यह कंपनी का अब तक का सबसे बड़ा सौदा है। यह सौदा कंपनी को दुर्लभ बीमारी और इम्यूनोलॉजी दवाओं के मुकाबले तेजी से बढ़ते कैंसर के कारोबार से दूर करता है। एक सप्ताह में यह सौदा आता है कि एस्ट्राज़ेनेका ने सूचित किया कि कंपनी इस बात की पुष्टि करने के लिए और शोध कर रही है कि क्या इसका COVID-19 टीका 90% प्रभावी हो सकता है, संभवतः इसके रोलआउट को धीमा कर सकता है।

Pfizer से कंपनी के प्रतिद्वंद्वी शॉट को ब्रिटेन में लॉन्च किया गया था और संयुक्त राज्य में उपयोग के लिए अनुमोदित किया गया था। एस्ट्राज़ेनेका ने शनिवार को कहा कि एलेक्ज़ोन के शेयरधारकों को 60 डॉलर नकद और लगभग 115 डॉलर प्रति शेयर इक्विटी के साथ एस्ट्राज़ेनेका के यूके-ट्रेड किए गए साधारण शेयरों में या डॉलर-मूल्य वाले अमेरिकी डिपॉजिटरी शेयरों में प्राप्त होगा। $ 54.14 के संदर्भ औसत एडीआर मूल्य के आधार पर, इसका मतलब है कि प्रति शेयर $ 175 की कुल कीमत। शुक्रवार को एलेक्सा के शेयर करीब 121 डॉलर प्रति शेयर पर बंद हुए।

विभिन्न उत्पादों में से, एलेक्सियन की सबसे ज्यादा बिकने वाली दवा सोलिरिस है, जिसका उपयोग दुर्लभ प्रतिरक्षा-विकारों की एक श्रृंखला के खिलाफ किया जाता है, जिसमें पैरॉक्सिस्मल नोक्टूरनल हेमोग्लोबिनुरिया (पीएनएच) शामिल है। एस्ट्राजेनेका चीन और अन्य उभरते बाजारों के लिए लक्ष्य की दुर्लभ बीमारी के उपचार को शुरू करने से महत्वपूर्ण वृद्धि की उम्मीद करता है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दोनों कंपनियों के बोर्डों ने सौदे को मंजूरी दे दी है, और 2021 की तीसरी तिमाही में बंद होने की उम्मीद है।

RBI का बड़ा ऐलान, आज रात से 24 घंटे चालु रहेगी RTGS सर्विस

अगर 'किश्त' भरने के लिए नहीं हैं पैसे, तो RBI दे रहा समाधान

PSB बैंकों को कब मिलेगा 14,500 करोड़ रुपया ? चौथी तिमाही में फैसला करेगा वित्त मंत्रालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -