राजस्थान: ICU में भर्ती मरीज के मास्क में लगी आग तो भाग गया स्टाफ! हुई दर्दनाक मौत
राजस्थान: ICU में भर्ती मरीज के मास्क में लगी आग तो भाग गया स्टाफ! हुई दर्दनाक मौत
Share:

जयपुर: राजस्थान के कोटा जिले के मेडिकल कॉलेज न्यू हॉस्पिटल में बुधवार (13 जुलाई) की रात एक मरीज की दर्दनाक मौत हो गई. दरअसल, मरीज के ऑक्सीजन मास्क में उठी चिंगारी से इसमें आग लग गई और यह मास्क मरीज की गर्दन से ही चिपक गया. अब प्रशासन ने मामले की छानबीन के आदेश जारी किए हैं. अधिकारियों का कहना है कि वरिष्ठ डॉक्टरों और फोरेंसिक टीम का एक पैनल 23 वर्षीय व्यक्ति की उपचार के दौरान हुई मौत के बाद यहां एक सरकारी अस्पताल के विरुद्ध चिकित्सकीय लापरवाही के आरोपों की छानबीन करेगा.

मृतक के परिवार वालों का कहना है कि अनंतपुरा तालाब के रहने वाले वैभव शर्मा की बुधवार रात तब मौत हो गई, जब ICU में डायरेक्ट करंट (DC) कार्डियोवर्जन शॉक ट्रीटमेंट के बाद उनके चेहरे पर लगे ऑक्सीजन मास्क में आग लग गई. यह मास्क मरीज की गर्दन पर ही चिपक गया. वहीं न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कोटा के अधिकारियों ने लापरवाही के आरोपों को नाकारा है, हालांकि उन्होंने ये स्वीकारा है कि ऑक्सीजन मास्क में आग लग गई थी. उन्होंने बताया कि मृतक नाजुक हालत में जीआई वेध वाला टीबी का पेशेंट था. उन्होंने बताया कि मरीज को डीसी शॉक देने से एक घंटे पहले उन्हें CPR (कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन) दिया गया था.

रिपोर्ट के अनुसार, घटना बुधवार रात लगभग 10 बजे की है. परिवार ने कहा कि वैभव की स्थिति दोपहर 3 बजे के लगभग बिगड़ने लगी थी और उन्हें आईसीयू में एडमिट कराया गया. रात लगभग 10 बजे उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया, मगर जब उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ, तो उन्हें DC कार्डियोवर्जन शॉक दिया गया. वैभव के भाई गौरव ने दावा किया कि उपचार के दौरान इलेक्ट्रिक शॉक देने के बाद उनके भाई की स्थिति ठीक थी और जब ऑक्सीजन मास्क में अचानक आग भड़क गई, तो मेडिकल स्टाफ अपने कमरे में भाग गया. गौरव ने कहा है कि मेडिकल स्टाफ भाग गया और उसे आग बुझानी पड़ी, जिसके चलते वह झुलस गया. गौरव ने कहा कि, इस बीच, मास्क चेहरे पर चिपक जाने की वजह से वैभव का पूरा चेहरा और गर्दन जल गई.

उड़ान को तैयार चंद्रयान-3, दोपहर 2:35 बजे होगी लॉन्चिंग, 40 दिन में तय करेगा 3.84 लाख किमी का सफर

'तेजस्वी-नितीश का ठगबंधन गुंडाराज और जातिवाद दे सकता है, रोज़गार नहीं..', लाठीचार्ज में विजय सिंह की मौत पर भड़की भाजपा

गेम चेंजर होगा चंद्रयान-3, अमेरिका की भी नज़रें भारत पर, पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन बोले- विश्व की प्रेरणा बनेगा हिंदुस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -