'तेजस्वी-नितीश का ठगबंधन गुंडाराज और जातिवाद दे सकता है, रोज़गार नहीं..', लाठीचार्ज में विजय सिंह की मौत पर भड़की भाजपा
'तेजस्वी-नितीश का ठगबंधन गुंडाराज और जातिवाद दे सकता है, रोज़गार नहीं..', लाठीचार्ज में विजय सिंह की मौत पर भड़की भाजपा
Share:

पटना: ‘जनता पर लाठी और आंसू गैस के गोले चलवाना, जनता की आवाज उठाने वालों को सदन से बलपूर्वक बाहर निकाल देना, लाठीचार्ज और मौत ! क्या यही है नीतीश कुमार जी का सुशासन?’ यह सवाल केंद्रीय मंत्री और भाजपा धर्मेंद्र प्रधान ने पूछा है. दरअसल, बिहार के जहानाबाद में नितीश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजपा नेता विजय कुमार सिंह की पुलिस लाठीचार्ज में मौत हो गई. वह पार्टी की ओर से विधानसभा के सामने शिक्षक भर्ती नीति के विरुद्ध विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे.

बता दें कि, भाजपा के हजारों कार्यकर्ता विरोध के लिए पटना गए थे. राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का इस्तीफा मांग रहे थे. इस दौरान बिहार पुलिस ने उनपर लाठियां बरसाना शुरू कर दिया. भाजपा ने पार्टी नेता 55 वर्षीय विजय कुमार सिंह के परिवार के लिए 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है. वह भाजपा के जहानाबाद जिला के महासचिव थे. बिहार पुलिस के इस लाठीचार्ज में दर्जनों कार्यकर्ता जख्मी भी हुए हैं. एक भाजपा सांसद जनार्धन सिंह और अशोक यादव भी प्रदर्शन में शामिल हुए थे, वे भी लाठीचार्ज में जख्मी हो गए.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भाजपा नेता विजय कुमार सिंह की जान लेने वाली लाठियों को गैर-लोकतांत्रिक और निर्लज्जता की पराकाष्ठा कहा. उन्होंने ‘चाचा-भतीजे’ के गठबंधन को “ठगबंधन” बताया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे केवल “गुंडाराज और जातिवाद” का जहर दे सकते हैं. वे शिक्षा और रोजगार नहीं दे सकते. 

बिहार में शिक्षा भर्ती में क्यों मचा है बवाल ?

बता दें कि बिहार में शिक्षकों के 1.7 लाख पदों के लिए लाखों की तादाद में आवेदन आए हैं. डोमिसाइल के मोर्चे पर लाखों आवेदक खफा थे. ये आवेदक गुरुवार (13 जुलाई) को सड़क पर उतर आए थे. इस विरोध-प्रदर्शन को भाजपा ने भी युवाओं को समर्थन दिया. विरोध प्रदर्शन में शामिल पार्टी के कई नेता पहले तो हिरासत में लिए गए. भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी भी हिरासत ले लिए गए थे. उन्होंने ही सबसे पहले लाठीचार्ज में विजय सिंह की मौत के बारे में जानकारी दी. PMCH ने विजय सिंह की मौत की पुष्टि की. भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. पानी की बौछारें की. विजय सिंह 20 वर्षों से भाजपा के सदस्य हैं.

भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने गुरुवार को जमकर लाठीचार्ज किया. पानी की बौछारें की. हालांकि, प्रदर्शनकारी नहीं रुके. लाठीचार्ज से जख्मी हुए दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं का PMCH में उपचार हुआ. तक़रीबन 50 कार्यकर्ताओं का पार्टी हेडक्वार्टर में इलाज हुआ. JDU प्रवक्ता का कहना है कि भाजपा नेता विजय सिंह की मौत के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा है.

गेम चेंजर होगा चंद्रयान-3, अमेरिका की भी नज़रें भारत पर, पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन बोले- विश्व की प्रेरणा बनेगा हिंदुस्तान

कौन हैं रॉकेट वुमन' ऋतू करिधाल ? जिन्हे मिली है चंद्रयान-3 मिशन की अहम जिम्मेदारी

लीजन ऑफ ऑनर: फ्रांस ने भी PM मोदी को दिया अपना सर्वोच्च सम्मान, आज तक किसी भारतीय पीएम को नहीं मिला ये अवार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -