बारात से भरी बस पर बिजली का तार गिरने से 25 जिन्दा जले
बारात से भरी बस पर बिजली का तार गिरने से 25 जिन्दा जले
Share:

राजस्थान/जयपुर : सभी शादी की खुशियो में मग्न थे लेकिन उनकी खुशियां अचानक मातम में बदल गयी। राजस्थान के टोंक जिले में बरात लेकर जा रही बस पर हाई टेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया जिसके कारण 25 लोग जिंदा जल गए। कलेक्टर ने अभी तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि की है, टोंक जिले के सांस गांव के नजदीक हुए हादसे में झुलसे लोगों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद आसपास के गांवों के लोग बड़ी संख्या में मौके पर इकट्ठा हो गए और बस से लाशों और झुलसे लोगों को निकालने का काम किया।

लाइनमेन ने नही की सुनवाई

गांव वालों का कहना है कि यह बिजली का तार काफी समय से ढीला था। इसे ठीक करने के लिए कई बार लाइनमैन काे कहा जाता रहा, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। नतीजतन यह बड़ा हादसा हो गया। यदि तारों को ठीक कर दिया जाता तो इतने लोग नहीं मरते। इस बात को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है।

पूर्व सरपंच के घर पहुचना थी बारात

टोंक के बाछेड़ा गांव निवासी जयराम के बेटे रामचरण की शादी थी। इनका परिवार रामचरण की बरात लेकर बाछेड़ा से मोरला गांव जा रहा था, जहां पूर्व सरपंच रामधन की बेटी से रामचरण का शुक्रवार को विवाह होना था। बरात मोरला गांव पहुंचती उससे पहले ही रास्ते में सांस गांव में बिजली की 33केवी की हाई टेंशन लाइन का तार टूटकर बस की छत पर गिर गया। उसके बाद बस में करंट दौड़ गया। इससे यात्री झुलस गए।

लकडियो के सहारे हटाया तार

सांस गांव के भंवर सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने कुछ साथियों के साथ लकड़ियों के सहारे तार को हटाया। इसके बाद एक-एक कर लाशों को बाहर निकाला।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -