राजस्थान: पाली जिले में टिड्डियों का प्रकोप, प्रशासन के सभी प्रयास नाकाम
राजस्थान: पाली जिले में टिड्डियों का प्रकोप, प्रशासन के सभी प्रयास नाकाम
Share:

पाली: राजस्थान के पाली के बाली उपखण्ड क्षेत्र में तीन दिनों से टिड्डीयों का कहर जारी है. जिला कलेक्टर दिनेश चन्द जैन, बाली उपखण्ड अधिकारी श्रीनिधि बीटी और तहसीलदार सर्वेश्वर निम्बार्क ने बाली उपखण्ड के टिड्डी प्रभावित इलाके आमलिया लक्षमनपुरा नाना भिमाना, तनी, ठंडिवेरी, सरजुवारी, उपला भिमाना, कुंडाल का दौरा कर स्थिति का जायज़ा लिया.

जिला कलेक्टर दिनेश चन्द जैन, लक्षमनपुरा और आमलिया के खेतों में पहुंचे और टिड्डियों की वजह से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया. कलेक्टर ने किसानों से भी चर्चा की. कलेक्टर ने सरकार द्वारा हर संभव सहायता और किसानों की फसलों की सुरक्षा के लिए बाली में टिड्डी रोकथाम नियंत्रण कक्ष बनाने के लिए निर्देश दिए. बाली उपखण्ड अधिकारी श्री निधि बीटी ने बाली तहसीलदार सर्वेश्वर निम्बार्क के निर्देशन में राजस्व विभाग के अफसरों, कर्मचारियों और विकास अधिकारी अतुल सोलंकी को टिड्डियों से प्रभावित इलाके में टिड्डियों का पुनः अगमन ना हो और हवाओं के साथ रुख होने पर सर्तकता से टिड्डियों को असरदार ढंग से मुकाबला कर भगाने के लिए तैनात रहने के लिए निर्देश जारी किए.

जिला कलेक्टर दिनेश चन्द्र जैन ने स्थानीय प्रसास्क द्वारा की गई कोशिशों और फसलों की बड़ी जनहानी रोकने में कामयाब होने पर बाली उपखण्ड अधिकारी श्री निधि बीटी के नेतृत्व में किये गए प्रयासों की भी प्रशंसा की.

मॉलीवुड ने खोजा है समझौता और समायोजन जो एक व्यक्तिगत निर्णय

हेमा आयोग की रिपोर्ट ने हिला के रख दिया सिनेमा उद्योग

भारतीय तैराक नटराज ने टोक्यो ओलंपिक के टिकट पर साधा निशाना...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -