हेमा आयोग की रिपोर्ट ने हिला के रख दिया सिनेमा उद्योग
हेमा आयोग की रिपोर्ट ने हिला के रख दिया सिनेमा उद्योग
Share:

जस्टिस हेमा आयोग की रिपोर्ट में मलयालम फिल्म उद्योग में महिलाओं के सामने आने वाले मुद्दों का अध्ययन किया जा रहा है, जिससे पूरे केरल में बहस का रास्ता खुल गया है। सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के हेमा और अनुभवी अभिनेता शारदा और पूर्व नौकरशाह केबी वलसाला कुमारी की अध्यक्षता वाली समिति के सदस्यों के अध्ययन ने उद्योग में कास्टिंग काउच , अनौपचारिक प्रतिबंध और लिंग भेदभाव की प्रथाओं की पुष्टि की है। एक मिडिया से बात करने से बात करते हुए, एक विशेष साक्षात्कार में, जस्टिस हेमा ने खुलासा किया जा रहा है कि एक भूमिका या नौकरी के बदले में सेक्स की मांग करना और उस व्यक्ति को अवसर से वंचित करना जब वे प्रतिरोध करते हैं केवल सिनेमा में मौजूद है। 

"हर कोई कहता है कि कार्यस्थल में यौन उत्पीड़न हर जगह होता है, परन्तु आपको यह समझने की आवश्यकता है कि कास्टिंग काउच केवल फिल्म उद्योग में मौजूद है। यदि किसी तरह वे एक फिल्म पाने के लिए प्रबंधन करते हैं और फिर वे 'समझौता' के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करते हैं, तो यातना शुरू होती है। साथ ही, कई मानव अधिकार और संवैधानिक उल्लंघन हैं। फिल्म एक ऐसी दुनिया नहीं है जिसकी हम कल्पना करते हैं।उन्होंने आगे कहा, "सिनेमा में महिलाएं और पुरुष भी अनौपचारिक प्रतिबंधों का सामना करते हैं। 

यदि कोई महिला कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के लिए अपनी नाराजगी व्यक्त करने या अपनी नाराजगी व्यक्त करने से इनकार करती है, तो उसकी कोई गलती नहीं है।" जस्टिस हेमा ने भी आग्रह किया कि एक ट्रिब्यूनल का गठन किया जाए, और क़ानून लागू किया जाए। यह अकेले मलयालम फिल्म उद्योग में अन्याय का समाधान होगा। फिल्म उद्योग के लोग रिपोर्ट के निष्कर्षों पर प्रतिक्रिया करते हैं।
'यह कोई अनोखी खोज नहीं है। ऐसी समस्याएं हर जगह मौजूद हैं '

सबमून अब्दुस्समद से पियरले माने तक यहाँ है सभी बिगबॉस के एक्स कंटेस्टंट

बिग बॉस कन्नड़ 7 : शाइन शेट्टी प्राप्त करेंगे सर्वाधिक लक्जरी पॉइंट,

एक्स-बिग बॉस की प्रतियोगी रैपिड रश्मि श्रीलंका में मना रही है अपनी छुट्टियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -