कोटा: ठंड बढ़ने के साथ ही रैन बसेरों में बढ़ी भीड़, सड़कों पर सोने को विवश बेघर लोग
कोटा: ठंड बढ़ने के साथ ही रैन बसेरों में बढ़ी भीड़, सड़कों पर सोने को विवश बेघर लोग
Share:

कोटा: राजस्थान में सर्दी का कहर अपने चरम पर है. आलम ये है कि ठंढ़ की वजह से लोग अपने घरों में दूबके रहने को मजबूर है. इसी क्रम में शहर के सभी रैन बसेरों में भी बेघर लोगों की भीड़ उमड़ गई है. वहीं, सभी रैन बसेरों में लोगों की तादाद इतनी बढ़ गई है कि कई गरीब और बेघर लोग सड़कों पर सोने को विवश हैं. ऐसा नहीं है कि शहर में नगर निगम ने बेघरों के लिए कोई बंदोबस्त नहीं किए हैं.

 बाकायदा शहर में नगर निगम ने एक दर्जन रैन बसेरे खोले हैं, किन्तु उनकी स्थिति ये हैं की वो पूरी तरह नाकाफी हैं. खचाखच भरे हुए जितने लोग रेन बसेरे में हैं उससे कहीं अधिक लोग रैन बसेरे के बाहर खुले आसमान के नीचे अपनी रातें गुजार रहे हैं. उल्लेखनीय है कि हाल ही में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ठंड में खुले में रहकर अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे लोगों को बड़ी राहत दी है. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की पहल पर कोटा के घोड़े वाला बाबा चैराहे पर प्रमुख मार्ग पर आधुनिक रैन बसेरा शुरू किया गया है.

लोक सभा स्पीकर ओम बिरला की इस पहल से बेघर गरीब मजदूरों को कोटा में आधुनिक रैनबसेरे में रहने को मिलेगा. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जन सहयोग से इस आधुनिक रैन बसेरे को तैयार करवाया है, जो कि पूरी तरह से आधुनिक है. इस रैन बसेरे को फाइवर से बनवाया गया है.

टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन में बिखेरी चमक, ट्रैक पर दौड़ते नज़र आए बोल्ट

SBI चेयरमैन का बड़ा बयान, कहा- मार्च 2020 तक कम हो जाएगा बैंकों का एनपीए

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक का प्रबंधन अपने हाथों में ले केंद्र सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -