जयपुर में एक मरीज ने 7 लोगों को किया संक्रमित, अरुणाचल में कोरोना का पहला मामला दर्ज
जयपुर में एक मरीज ने 7 लोगों को किया संक्रमित, अरुणाचल में कोरोना का पहला मामला दर्ज
Share:

जयपुर: देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले में तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को सुबह 10 बजे तक महाराष्ट्र, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं अब कोरोना नॉर्थ ईस्ट में भी पैर पसारने लगा है। यहां अब तक 20 मामले सामने आ चुके हैं। अरुणाचल प्रदेश में पहला मामला दर्ज किया गया है। देशभर में मरीजों की तादाद 2000 के पार पहुँच गई है।

राजस्थान में गुरुवार को 9 मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें से जयपुर के रामगंज में 7, जोधपुर में एक और झुंझुनु में एक मामला दर्ज किया गया है। विशेष बात है कि रामगंज में एक आदमी में संपर्क में आने से 7 लोगों में संक्रमण फ़ैल गया हैं। यह शख्स अब तक अपने 7 करीबियों को संक्रमित कर चुका है। इससे पता चलता है कि सोशल डिस्टेंसिंग कितनी आवश्यक है। राजस्थान में कोरोना के अबतक 129 मामले दर्ज किए गए हैं। झुंझनु का संक्रमित शख्स तबलीगी जमात से ताल्लुक रखता था।

वहीं, जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को सात नए मामले आए। इस कारण राज्यों में संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 62 हो गई है। इसमें दो लोगों की मौत हो चुकी है और दो स्वस्थ हो चुके हैं। जम्मू-कश्मीर में ही तबलीगी जमात से लौटे व्यक्ति की मौत हुई थी। यहां पर जमात के लोगों की खोजबीन की जा रही है। साथ ही कई लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

कोरोना : इलाज के खर्च से हो जाए टेंशन फ्री, बहुत सस्ते में मिल रही ये इंश्योरेंस पॉलिसी

कोरोना के कहर में टूटा शेयर बाजार, इन स्टॉक्स की सबसे ज्यादा हुई पिटाई

कोरोना प्रकोप पर बोला नीति आयोग, कहा-देश इससे लड़ने के लिए अच्छी तरह से तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -