कोरोना : इलाज के खर्च से हो जाए टेंशन फ्री, बहुत सस्ते में मिल रही ये इंश्योरेंस पॉलिसी

कोरोना : इलाज के खर्च से हो जाए टेंशन फ्री, बहुत सस्ते में मिल रही ये इंश्योरेंस पॉलिसी

आम जन जीवन को कोरोना वायरस ने अस्त व्यस्त कर दिया है. लोगों का काम-धाम धंधा ठप पड़ा है. आमदनी बंद है. ऐसे में सबसे बड़ा संकट उनके लिए है जो दिहाड़ी करके अपना गुजारा चलाते हैं. कोरोना के इलाज के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है. देश के लोग 21 दिन के लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं. यह एक ऐसी बीमारी है जिसका अभी तक इलाज नहीं निकल पाया है. ऐसे में इंश्योरेंस पॉलिसी इस संकट के समय में अच्छा काम कर सकती है. दरअसल, डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म PhonePe ने कोरोनोवायरस के इलाज के लिए बुधवार को एक बीमा पॉलिसी शुरू करने की घोषणा की है. इसका नाम 'कोरोना केयर' है. इस पॉलिसी का Premium 156 रुपये है और यह 55 साल से कम उम्र के व्यक्ति के लिए 50,000 रुपये का बीमा कवर देती है. कवर किसी भी अस्पताल के लिए लागू है जो COVID-19 के उपचार के लिए है.

कोरोना : टैक्सपेयर्स को सरकार ने दी बड़ी राहत, जाने क्या होगा फायदा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस पॉलिसी में अस्पताल में भर्ती होने के 30 दिनों के पहले का खर्च और पोस्ट-केयर चिकित्सा उपचार की शामिल है. ग्राहकों को पॉलिसी खरीदने के लिए किसी भी मेडिकल टेस्ट की जरूरत नहीं है और यह ग्राहकों के घर जाकर किया जा सकता है.

वायदा भाव में टूटा सोना, इस दाम पर हुआ बंद

पॉलिसी को लेकर PhonePe ने कहा कि इस प्रक्रिया में केवल दो मिनट का समय लगेगा और पॉलिसी दस्तावेज ग्राहकों को ऐप पर तुरंत इसे जारी कर दिया जाएगा. वही, देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक कुल 1397 मामले आ चुके हैं. इस बीमारी से 123 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक मरीज को दूसरी जगह भेजा गया है. कुल 49 विदेशी भी इस बीमारी से पीड़ित हैं. अबतक 35 ने कोरोना से जान गंवाई है. कोरोना वायरस अब थर्ड स्टेज में अपना रंग दिखा रहा है. देश की सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से बुधवार को दो लोगों की मौत हो गई.

कोरोना के कहर में टूटा शेयर बाजार, इन स्टॉक्स की सबसे ज्यादा हुई पिटाई

वायदा बाजार में चमकी चांदी, सोने में भी आया उछाल

डर के बाज़ार में 'कोरोना' का सौदा, किसे मुनाफा और किसे घाटा ?