कोरोना महामारी से निपटने के लिए राजस्थान सरकार करेगी ये काम
कोरोना महामारी से निपटने के लिए राजस्थान सरकार करेगी ये काम
Share:

राजस्थान सरकार डोर-टू-डोर सर्वेक्षण में तेजी लाकर, दवाओं की डिलीवरी और राज्य भर में रोगियों को उपचार प्रदान करके कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए 1,000 चिकित्सा अधिकारियों की नियुक्ति करेगी। राज्य का नागरिक सुरक्षा विभाग भी कोरोना स्वास्थ्य सहायकों का चयन और नियुक्ति करेगा। 

राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए घर-घर जाकर सर्वे और दवा वितरण के काम में तेजी लाने, मरीजों को उचित इलाज मुहैया कराने और मरीजों की संख्या कम करने के लिए स्वास्थ्य सलाहकारों की नियुक्ति की जाएगी। मृत्यु दर। नियुक्तियां 31 जुलाई तक की जाएंगी। चिकित्सा विभाग के प्रमुख सचिव अखिल अरोड़ा ने बताया कि प्रदेश में एक हजार स्वास्थ्य सलाहकारों को लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि परामर्शदाता बनने के लिए न्यूनतम योग्यता एमबीबीएस की डिग्री है और एक पंजीकृत चिकित्सक राजस्थान मेडिकल काउंसिल है।

कोरोना स्वास्थ्य सहायक नियुक्त होने के लिए न्यूनतम योग्यता नर्स ग्रेड II या जीएनएम है और राजस्थान नर्सिंग काउंसिल (आरएनसी) द्वारा पंजीकृत है। सलाहकारों को भुगतान किया जाने वाला मासिक मानदेय 39,300 रुपये है, जबकि स्वास्थ्य सहायकों को 7,900 रुपये मिलेंगे। उन्होंने कहा कि परामर्शदाता की सेवाएं कोरोना परामर्श केंद्र और घर-घर जाकर सर्वेक्षण कार्य में ली जाएंगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दो और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तीन स्वास्थ्य सहायक नियुक्त किए जाएंगे। प्रमुख सचिव ने कहा कि नियुक्ति में प्रत्येक जिले, ग्रामीण या शहरी क्षेत्र के स्थानीय निवासियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

यूपी के ग्रामीण इलाकों में तेजी से फ़ैल रहा कोरोना, मायावती बोलीं- गरीबों की मदद करे योगी सरकार

गौहर खान ने की इजरायल बेस्ड प्रोडक्ट्स को बॉयकॉट करने की मांग, जानिए पूरा माजरा?

महिला का बलात्कार करने वाले डॉक्टर को ग्रामीणों ने जमकर पीटा, मरते-मरते बचा आरोपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -