राजस्थान में कोरोना के साथ ही ब्लैक फंगस का भी कहर, 31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन
राजस्थान में कोरोना के साथ ही ब्लैक फंगस का भी कहर, 31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन
Share:

जयपुर: राजस्थान में लगातार नए कोरोना मरीजों की तादाद में कमी दर्ज की जा रही है. हालांकि सूबे में जारी लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाया जा सकता है. मिली जानकारी के अनुसार, गहलोत सरकार ने लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की है और इसके लिए गृह विभाग ने दिशानिर्देश भी तैयार कर लिए हैं. लॉकडाउन बढ़ाने और 1 जून से अनलॉक शुरू करने को लेकर आज सीएम अशोक गहलोत ने 12.30 बजे कैबिनेट की वर्चुअल बैठक मीटिंग भी बुलाई थी.

वहीं, राजस्थान में लगातार म्यूकोमाइकोसिस यानी ब्लैक फंगस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके बाद सरकार ने सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि राजस्थान में अब तक ब्लैक फंगस के 700 केस दर्ज किए जा चुके हैं. शुक्रवार देर शाम स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने डोर-टू-डोर सर्वे कर ब्लैक फंगस के मरीजों की शिनाख्त करने के निर्देश दिए हैं. आज की कैबिनेट बैठक में भी कोविड मैनेजमेंट और लॉकडाउन की पाबंदियों पर चर्चा हुई, साथ ही ब्लैक फंगस को लेकर नई रणनीति पर भी चर्चा की गई.

बता दें कि राजस्थान में 35 दिन बाद शुक्रवार को 7 हजार से कम लगभग 6,225 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 129 लोगों की जान गई है. हालांकि छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान देश का 10वां ऐसा प्रदेश बन गया, जहां इस पूरे संक्रमितों की तादाद 9 लाख के पार हो गई. वहीं, राज्य में ब्लैक फंगस के केस 700 से भी अधिक हो गए हैं जिसके बाद गहलोत सरकार ने इसे महामारी भी घोषित कर दिया है. सरकार ने इसके उपचार के लिए प्राइवेट अस्पतालों के लिए कुछ प्रोटोकॉल और दरें निर्धारित कर दी हैं.

सीएम खट्टर ने गरीबों को दी बड़ी राहत, कोरोना मरीजों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी सरकार

किम जोंग से बातचीत के लिए तैयार हुआ अमेरिका, लेकिन बाइडेन ने रखी एक मुश्किल शर्त

लालू यादव को एक और राहत, DLF रिश्वत मामले में मिली क्लीन चिट !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -