सीएम खट्टर ने गरीबों को दी बड़ी राहत, कोरोना मरीजों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी सरकार
सीएम खट्टर ने गरीबों को दी बड़ी राहत, कोरोना मरीजों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी सरकार
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना संक्रमण का इलाज करा रहे राज्य के गरीबी रेखा से नीचे (BPL) के मरीजों को एक और बड़ी राहत दी है। सीएम खट्टर ने ऐलान किया है कि इन मरीजों के उपचार का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी। हालांकि इससे पहले, राज्य सरकार ऐसे मरीजों को 35,000 तक की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया था।

सीएम खट्टर ने शुक्रवार को यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिला उपायुक्तों और प्रशासनिक सचिवों के साथ कोरोना प्रबंधन की आठवीं समीक्षा  बैठक का नेतृत्व करते हुए यह बात कही। बैठक में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी मौजूद थे, जबकि गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अंबाला से बैठक में शामिल हुए। सीएम खट्टर ने कहा कि जो BPL परिवार आयुष्मान भारत योजना में शामिल नहीं हैं, सिर्फ वह परिवार इस लाभ के लिए पात्र होंगे और जिला उपायुक्त यह सुनिश्चित करें कि यह योजना जमीनी स्तर तक पहुंचे।

उन्होंने उपायुक्तों को ऐसे पात्र रोगियों को प्राथमिकता के आधार पर यह सुविधा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य के सरकारी और प्राइवेट अस्पताल पहले से ही कोरोना महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ कड़ी जंग लड़ रहे हैं, किन्तु अब ब्लैक फंगस मामलों पर निगरानी रखने समेत पोस्ट-कोविड समस्याओं से पीड़ित मरीजों के उपचार के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए।

किम जोंग से बातचीत के लिए तैयार हुआ अमेरिका, लेकिन बाइडेन ने रखी एक मुश्किल शर्त

लालू यादव को एक और राहत, DLF रिश्वत मामले में मिली क्लीन चिट !

तमिलनाडु में फिर बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन, सीएम स्टालिन ने दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -