राजस्थान सरकार का बड़ा ऐलान- 9वीं से 12वीं के छात्रों की फीस में की 40% की कटौती
राजस्थान सरकार का बड़ा ऐलान- 9वीं से 12वीं के छात्रों की फीस में की 40% की कटौती
Share:

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के नए फैसले के अनुसार, स्टूंडेंट्स अब उतनी ही फीस देंगे, जितनी उनकी पढ़ाई होगी. अभिभावकों को बड़ी राहत देते हुए गहलोत सरकार की गठित कमेटी ने 9वी से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों की फीस में 40 फीसदी की कटौती की है. कमेटी ने दलील दी है कि CBSE ने सिलेबस में 30 फीसदी कटौती करने के बाद छात्रों की फीस 30 फीसद कम की है. वहीं राजस्थान बोर्ड ने 40 फीसद पाठ्यक्रम कम किया हैं, इसलिए 40 फीसद फीस कम की जा रही है. 

वहीं प्राइवेट स्कूलों के एसोसिएशन वाली कमेटी प्रोग्रेसिव एसोसिएशन स्कूल ऑफ राजस्थान ने कहा है कि यह फैसला सही नहीं है. हम लोग राज्य सरकार के इस फैसले के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय जाएंगे. दरअसल कोरोना महामारी के वक़्त में स्कूल बंद थे. बंद स्कूल के दौरान फीस की वसूली को लेकर कमेटी गठित की गई थी जिसने अपनी रिपोर्ट दी है. 

फिलहाल नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल खुल रहे हैं, इसलिए इनकी फीस को लेकर निर्णय लिया गया है। बताया जा रहा है कि नवंबर महीने से इन कक्षाओं के छात्रों की पढ़ाई आरंभ हो जाएगी. राज्य सरकार ने फिलहाल एक से लेकर आठवीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने पर कोई निर्णय नहीं लिया है. 

आज 27वें दिन भी जस के तस रहे पेट्रोल-डीज़ल के भाव, नहीं हुआ कोई बदलाव

आंध्र प्रदेश में लेम्बोर्गिनी ने किया 1750 करोड़ रुपये का निवेश

टाइटन आभूषण रिटेलर का व्यापार Q2 स्तर पर बना रहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -