आंध्र प्रदेश में लेम्बोर्गिनी ने किया 1750 करोड़ रुपये का निवेश

लेम्बोर्गिनी, इतालवी लक्जरी ऑटोमोबाइल निर्माता, इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट और बैटरी टैपिंग इकाई के निर्माण के लिए आंध्र प्रदेश में INR 1,750 करोड़ का निवेश करने की संभावना है। सूत्रों का कहना है, राज्य सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता काइनेटिक ग्रीन से एक प्रस्ताव प्राप्त किया है, जो एपी में 1,750 करोड़ रुपये के निवेश के साथ इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट और बैटरी स्वैपिंग इकाई के लिए एक विनिर्माण सुविधा स्थापित करने में रुचि रखता है।

लेम्बोर्गिनी आंध्र प्रदेश राज्य में एक विशेष आर्थिक क्षेत्र में इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट और एक बैटरी स्वैपिंग इकाई बनाने के लिए संयंत्र स्थापित करने की योजना बना रही है। काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पॉवर सॉल्यूशंस, पुणे स्थित काइनेटिक ग्रुप का एक हिस्सा है, जो प्रीमियम सेगमेंट गोल्फ कार्ट और अन्य इलेक्ट्रिक ऑफ-रोड वाहनों के डिजाइन और निर्माण के लिए भारत में टोनोरो लेम्बोर्गिनी के साथ संयुक्त उद्यम 2018 में है। अपेक्षित स्थान गोल्फ कार्ट परियोजना के लिए एक बंदरगाह के पास विशेष आर्थिक क्षेत्र में है और ब्रांड के इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर को बढ़ावा देने के लिए बैटरी स्वैपिंग (बुनियादी ढांचे) के लिए भी है। INR 1,750 करोड़ का संयुक्त निवेश अनुमानित है।

एसईजेड विशिष्ट है क्योंकि इससे आकर्षक निर्यात का अवसर मिलेगा। आंध्र प्रदेश क्योंकि राज्य देश का सबसे बड़ा तीन-पहिया बाजार है। कंपनी इसे मेगाप्रोजेक्ट मानकर सरकार से प्रोत्साहन की उम्मीद कर रही है। राज्य के अधिकारियों ने कहा "एक प्रस्ताव प्राप्त करने के बाद, हमें कई मुद्दों की जांच करनी होगी क्योंकि सरकार का अंतिम उद्देश्य यह देखना है कि रोजगार सृजन के मामले में राज्य को कितना फायदा होगा।"

टाइटन आभूषण रिटेलर का व्यापार Q2 स्तर पर बना रहा

विप्रो ने किया ऐलान, एसएपी के साथ की साझेदारी

Flipkart आदित्य बिड़ला फैशन का प्रस्तावित इक्विटी सौदा एफडीआई नीति का उल्लंघन: कैट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -