राजस्थान सरकार और  राज्यपाल आमने सामने !! फिर वापिस  किया विधेयक
राजस्थान सरकार और राज्यपाल आमने सामने !! फिर वापिस किया विधेयक
Share:

जयपुर: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने जयपुर के हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विश्वविद्यालय में कुलपति पद के लिए अर्हताओं में बदलाव के लिए विधानसभा में पेश किए गए विधेयक को वापस कर दिया है.

राजभवन ने यह कहते हुए विधेयक को वापस कर दिया है कि विभिन्न नियामक एजेंसियों के कानूनों के साथ-साथ आवश्यक न्यूनतम अनुभव के आलोक में इसकी फिर से जांच की जानी चाहिए।  यह अशोक गहलोत के तीसरे विधेयक की सरकार थी जिसे राजभवन द्वारा वापस किया जाना था।

विधानसभा सत्र के दौरान राज्य सरकार ने पत्रकारिता विश्वविद्यालय विधेयक पेश किया। पत्रकारिता में 20 साल का अनुभव रखने वाला व्यक्ति, चाहे वह सार्वजनिक क्षेत्र में हो या निजी क्षेत्र में, इस विधेयक के तहत पत्रकारिता संस्थान का कुलपति बनने का पात्र है। अब तक, सभी विश्वविद्यालयों को कुलपति बनने के लिए दस साल के प्रोफेसरीय अनुभव की आवश्यकता होती थी, लेकिन सरकार ने इसे बदलने की मांग की।

राज्यपाल अधिवक्ता कल्याण संशोधन विधेयक को पहले ही लौटा चुके हैं। एक अन्य कानून, राजस्थान अनिवार्य विवाह पंजीकरण विधेयक, को राज्य सरकार द्वारा इसे मांगे जाने के बाद वापस कर दिया गया था, जब व्यक्तियों के विभिन्न समूहों ने इस पर चिंता व्यक्त की थी।

इन OTT प्लेटफॉर्म ऐप्स पर फ्री में देख सकते हैं नई फिल्में और वेबसीरीज!

मनोरंजन जगत को एक और बड़ा झटका, नहीं रहा ये मशहूर साउथ स्टार

पुजारा और मोहम्मद रिज़वान के बीच हुई ऐसी 'दोस्ती' कि पाक क्रिकेटर ने कर डाला बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -