राजस्थान: गहलोत ने देश में बिजली गुल होने को 'राष्ट्रीय संकट' बताया
राजस्थान: गहलोत ने देश में बिजली गुल होने को 'राष्ट्रीय संकट' बताया
Share:

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जिन्होंने बिजली आउटेज को "राष्ट्रीय आपदा" कहा, ने शुक्रवार को देश की कोयले की कमी और गर्मियों में बिजली की मांग में एक साथ वृद्धि के बारे में चिंता व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि बढ़ते पारे के स्तर के परिणामस्वरूप 16 राज्यों में बिजली की मांग में वृद्धि हुई है, और मांग के अनुसार कोयले की आपूर्ति नहीं की जा रही है, जिससे बिजली गुल हो रही है। उन्होंने कहा, 'यह एक राष्ट्रीय आपातकाल है.' मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे इस संकट में एकजुट हों और स्थिति में सुधार के लिए सरकार के प्रयासों का समर्थन करें. घर पर या काम पर, गैर-आवश्यक विद्युत उपकरणों को बंद कर दें। अपनी प्राथमिकताएं निर्धारित करें और आवश्यक होने पर ही बिजली का उपयोग करें, "गहलोत ने एक हिंदी ट्वीट में आग्रह किया।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राजस्थान इकाई पर बिजली वितरण कंपनी के कर्मचारियों पर दबाव बनाने के लिए विरोध प्रदर्शन करने का आरोप लगाया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, "राजस्थान में, भाजपा बिजली विभाग के कर्मचारियों पर दबाव बनाने के लिए प्रदर्शनों का उपयोग कर रही है, जो बिजली की कमी के कारण कठिन माहौल में काम कर रहे हैं।

गहलोत ने सवाल किया, ''राज्यों को कोयले की आपूर्ति करना केंद्र की जिम्मेदारी है.'' क्या दिशाहीन राज्य भाजपा नेतृत्व केंद्र से पूछेगा कि वह मांग के अनुसार कोयले की आपूर्ति करने में असमर्थ क्यों है, जिससे 16 राज्यों में संकट पैदा हो गया है?

सेमीकॉन इंडिया मीट में बोले पीएम, भारत में दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ता स्टार्ट-अप इको-सिस्टम

PM मोदी का नाम लेकर महाकाल मंदिर के पुजारी से हुई ठगी की कोशिश, जानिए पूरा मामला

कट्टरपंथी इस्लामी संगठन PFI ने रची थी 100 लोगों की हत्या की साजिश, पहले क़त्ल के बाद सामने आई 'हिटलिस्ट'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -