कट्टरपंथी इस्लामी संगठन PFI ने रची थी 100 लोगों की हत्या की साजिश, पहले क़त्ल के बाद सामने आई 'हिटलिस्ट'
कट्टरपंथी इस्लामी संगठन PFI ने रची थी 100 लोगों की हत्या की साजिश, पहले क़त्ल के बाद सामने आई 'हिटलिस्ट'
Share:

नई दिल्ली: इस्लामी कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्यों ने एक भाजपा और RSS के लगभग 100 लोगों की हत्या करने के लिए एक हिटलिस्ट बना रखी थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह खुलासा RSS कार्यकर्ता एसके श्रीनिवासन के क़त्ल की जाँच के दौरान हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह सूची श्रीनिवासन की हत्या के मामले में अरेस्ट आरोपित के मोबाइल से प्राप्त हुई है। कट्टरपंथियों की इस सूची में श्रीनिवासन का भी नाम शामिल था। 

बताया जा रहा है कि इस सूची में भाजपा के केरल राज्य महासचिव सी कृष्णकुमार का नाम भी शामिल है। भाजपा के युवा नेता प्रशांत सिवान का नाम भी इस सूची में मिला है। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपितों ने पूछताछ में बताया है कि भाजपा और RSS के नेताओं की हत्या के पीछे उनका मकसद PFI सदस्य जुबेर की हत्या का बदला लेना है। ये भी दावा किया जा रहा है कि PFI के वरिष्ठ लोगों को भाजपा नेताओं पर हमलों के बारे में जानकारी है। श्रीनिवासन की हत्या मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपित मोहम्मद बिलाल, मोहम्मद रिज़वान, रियासुद्दीन और सहद ने पुलिस ने आगे अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

आरोपितों ने स्वीकार किया है कि वो RSS नेता की हत्या करने ही पलक्कड़ आए थे। बताया जा रहा है कि PFI के नेताओं ने आरोपितों को RSS और भाजपा नेताओं को 24 घंटे में मार डालने के आदेश दिए थे। इस लिस्ट में शामिल श्रीनिवासन पहले शिकार बने। केरल पुलिस ने PFI की सूची को बेहद गंभीरता से लिया है। 

श्रीनिवासन हत्याकांड :-

बता दें कि 16 अप्रैल 2022 को PFI के सदस्यों ने केरल के पलक्कड़ में संघ कार्यकर्ता श्रीनिवासन को दिनदहाड़े मौत के घाट उतार दिया था।  हमलावरों की तादाद 5 से 6 के बताई गई थी, जो 3 बाइकों से आए थे। इन सभी ने श्रीनिवासन की मेलमुरी इलाके में स्थित दुकान में घुस कर उन पर धारदार हथियारों से ताबड़तोड़ वार किए। अस्पताल ले जाते वक़्त श्रीनिवासन ने दम तोड़ दिया। बाद में पुलिस ने इस घटना में शामिल बताए जा रहे PFI की सियासी शाखा SDPI के बिलाल, रिज़वान, रियासुद्दीन और सहद को अरेस्ट किया था।

जहांगीरपुरी हिंसा का एक और आरोपी फरीद बंगाल से गिरफ्तार, हिन्दुओं के जुलुस पर की थी फायरिंग

अभी और आग उगलेगा आसमान, मौसम विभाग ने 5 राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

NCLT ने महिंद्रा समूह के साथ MECPL, RIHL, MRL के विलय को मंजूरी दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -