राजस्थान चुनाव: उम्मीदवारों के नामों को लेकर शाह-वसुंधरा में मतभेद, कल हो सकता ही फैसला

राजस्थान चुनाव: उम्मीदवारों के नामों को लेकर शाह-वसुंधरा में मतभेद, कल हो सकता ही फैसला

नई दिल्ली: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना सबसे बड़ी मुसीबत बना हुआ है, इसी बीच खबर आ रही है कि उम्मीदवारों की पहली लिस्ट रविवार को जारी हो सकती है, इसी लिस्ट में यह भी साफ हो जाएगा कि राजस्थान में वसुंधरा राजे सिंधिया और अमित शाह में से किसकी चली है. क्योंकि इससे पहले राजस्थान विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन को लेकर बीजेपी नेता कई बैठक कर चुके हैं लेकिन कोई निर्णय नहीं निकल पाया.

छत्तीसगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए पी एम मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी

पार्टी सूत्रों का कहना है कि अभी भी मामला पूरी तरह से सुलझ नहीं पाया है, इसलिए अब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे. पार्टी सूत्रों का कहना है कि इसी बैठक में उन उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की जाएगी, जिनको लेकर विवाद है. ऐसे में संभावना है कि उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी रविवार या फिर सोमवार सुबह को जारी हो सकती है.

मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने जारी की अंतिम सूची, जानिए किस किस को मिला टिकट

सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और पार्टी नेतृत्व के बीच उम्मीदवारों के चयन को लेकर मामला उलझा हुआ है, एक तरफ वसुंधरा अपने समर्थकों को टिकट दिलाने के पक्ष में है तो दूसरी ओर पार्टी राज्य से मिले फीडबैक के आधार पर बड़ी संख्या में मौजूदा विधायकों के टिकट काटने के बारे में विचार कर रही है, ऐसे में प्रत्याशियों के नाम का चयन नहीं हो पा रहा है. 

खबरें और भी:-

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भेजा गया समन, चुनाव के दौरान छिपाई थी महत्वपूर्ण जानकारी

मिजोरम: छात्र संगठनों ने की मुख्य निवार्चन अधिकारी को हटाने की मांग

मध्यप्रदेश चुनाव: टिकट न मिलने से खफा हुए भाजपा नेता, दिया पार्टी से इस्तीफा

?