मिजोरम: छात्र संगठनों ने की मुख्य निवार्चन अधिकारी को हटाने की मांग

मिजोरम: छात्र संगठनों ने की मुख्य निवार्चन अधिकारी को हटाने की मांग

आइजॉल: देश में इस समय चुनावी समर चल रहा है और भारत में आगामी दिनों में चुनाव होना है। यहां बता दें कि देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपना अपना नामांकन भी जमा कर दिया है। वहीं ठीक इसके विपरीत मिजोरम में बड़ी सिविल सोसायटियों और छात्र संघों के एक संगठन ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस बी शशांक को हटाने की मांग की है। 

राहुल गाँधी ने फिर साधा पीएम मोदी पर निशाना, बोले अब किसानों को भी लूट रही सरकार

जानकारी के अनुसार बता दें कि मिजोरम के छात्र संगठन और सिविल सोसायटियों ने सीईओ को लेकर उनके कार्यालय का घेराव करने का आह्वान किया है। जिसके बाद मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग उनके कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए। इसके अलावा मुख्य निर्वाचन आयोग ने राज्य के प्रधान सचिव ललनुनमाविया चुआउंगो को हटा दिया।  जिसके बाद एनजीओ कोर्डिनेशन कमेटी ने सोमवार शाम तक शशांक को हटाने की मांग की। 

वैज्ञा​निकों ने देखा ब्रह्मांड में हंसता हुआ चेहरा

गौरतलब है कि मिजोरम में भी चुनाव होना है और वहां अभी से संगठनों के स्वर मुखर होने लगे हैं। इसके अलावा मी​डिया के एक वर्ग का कहना है कि शशांक ने निर्वाचन आयोग में शिकायत की थी कि चुआउंगो चुनावी प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं। जिस पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हटा दिया गया है। वहीं स्थानीय पुलिस ने बताया है कि सीईओ अपने घर में है और वह कार्यालय नहीं गए हैं। वहीं मिजोरम की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 28 नवंबर को चुनाव होना है।


खबरें और भी 

मध्यप्रदेश : शिवराज के परिवार की संपत्ति 4 करोड़ से ज्यादा बढ़ी, पत्नी ने पीछे छोड़ा

गुलाम बनने की राह पर अग्रसर पाक, अपने देश में चलाएगा चीन की करंसी

सूचना के अधिकार की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, खाड़ी देशों में रोज़ होती है 10 भारतीयों की मौत