मध्यप्रदेश चुनाव: टिकट न मिलने से खफा हुए भाजपा नेता, दिया पार्टी से इस्तीफा

मध्यप्रदेश चुनाव: टिकट न मिलने से खफा हुए भाजपा नेता, दिया पार्टी से इस्तीफा

जबलपुर: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के चलते टिकट बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में कोहराम मचा हुआ है. इसी क्रम में चुनाव से पहले भाजपा को एक ओर बड़ा झटका लगा है. विधानसभा चुनाव में पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने से नाराज भाजपा के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय परिषद के सदस्य धीरज पटेरिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

अमेरिका में आज मध्यावधि चुनाव, फेसबुक इंस्टाग्राम ने ब्लॉक किए विवादित पेज

भाजपा नेता धीरज पटेरिया ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और संगठन महामंत्री सुभाष भगत के नाम पत्र लिखकर अपने इस्तीफे का ऐलान किया है. उनके इस्तीफे के बाद से भारतीय जनता पार्टी में हलचल मच गई है, बताया जा रहा है कि धीरज पटेरिया बीते 25 सालों से जबलपुर के उत्तर मध्य से टिकट की मांग कर रहे हैं, पर हर बार पार्टी उनकी उपेक्षा करते हुए अन्य व्यक्ति को उत्तर मध्य से चुनाव में उतार देती है.  

विधानसभा चुनाव: भाजपा की जीत मुश्किल, कांग्रेस दे रही कड़ी चुनौती

इस बार के विधानसभा चुनावों में भी धीरज पटेरिया ने  जबलपुर से टिकट के लिए पार्टी हाईकमान से मांग की थी, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी आलाकमान न उन्हें नजरअंदाज करते हुए उन्हें टिकट नहीं दिया. जिससे खफा होकर धीरज पटेरिया ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के अनुसार यह भी खबर है कि अब कांग्रेस धीरज पटेरिया से संपर्क कर रही है, फ़िलहाल धीरज पटेरिया अपने समर्थकों के साथ भोपाल के कोलार क्षेत्र में स्थित एक होटल में रुके हुए हैं. 

खबरें और भी:-

एएमयू छात्रसंघ चुनाव में बना इतिहास, 44 साल का रिकॉर्ड टुटा

तेलंगाना चुनाव: बीजेपी का गेम प्लान, ओवैसी के खिलाफ उतारी महिला मुस्लिम उम्मीदवार

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: चुनाव की तैयारियाँ तेज, 72 उम्मीदवारों ने एकसाथ दाखिल किया पर्चा

 

Live Election Result Click here here for more

General Election BJP INC
545 368 94
Orrissa BJD BJP+
147 107 25
Andhra Pradesh YSRCP TDP
175 151 23
Arunachal Pradesh BJP+NPP OTHER
60 50 6
Sikkim SKM SDF
32 17 15