मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने जारी की अंतिम सूची, जानिए किस किस को मिला टिकट

मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने जारी की अंतिम सूची, जानिए किस किस को मिला टिकट

भोपाल. देश के पांच राज्यों में चुनाव बेहद तेजी से नजदीक आ रहे है और इनमे से एक राज्य मध्यप्रदेश भी है जहाँ पर आगामी 28 नवंबर को आगामी चुनाव के लिए मतदान होने वाले है. इन चुनावों के तहत राज्य में तमाम राजनैतिक पर्टियों ने अपनी तैयारियां भी तेज कर दी है. इन तैयारियों के तहत अब कांग्रेस पार्टी ने भी मध्य प्रदेश के लिए अपने उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी है. 

छत्तीसगढ़ चुनाव: भाजपा का चुनावी अभियान जोरों पर, पीएम करेंगे सभा तो शाह निकालेंगे रोड शो

कांग्रेस पार्टी ने इस सूची की घोषणा कल (गुरूवार, आठ नवम्बर ) को दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय से की है. इस सूची में कांग्रेस ने अपने सात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इस सूची में कांग्रेस ने  बुधनी सीट पर सीएम शिवराज सिंह को चुनौती देने के लिए कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव को उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने मानपुर से तिलकराज सिंह का टिकट काट कर उनकी जगह ज्ञानवती सिंह को टिकट दिया है. इसके साथ ही रतलाम ग्रामीण से लक्ष्मण सिंह की जगह थावरलाल भूरिया को उतरा गया है.

तमिलनाडु उपचुनाव: कमल हसन ने किया ऐलान, 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी पार्टी

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में आगमी 28 नवम्बर को चुनाव होने जा रहे है जिसके नतीजे तय करेंगे कि राज्य में अगले पांच सालों तक किस सरकार की सत्ता रहेगी. इस चुनाव में कांग्रेस प्रदेश की  229 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अपनी इस सूची में कांग्रेस ने इंदौर 1 से संजय शुक्ला इंदौर 2 से मोहन सिंह सेंगर और इंदौर 5 से सत्यनारायण पटेल को मैदान में उतरा है. 

ख़बरें और भी 

मध्यप्रदेश चुनाव: भाजपा नेता सरताज सिंह ने दिखाए बगावती तेवर, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भेजा गया समन, चुनाव के दौरान छिपाई थी महत्वपूर्ण जानकारी

ओवैसी ने लगाया अमित शाह पर आरोप, कहा मुस्लिम मुक्त भारत बनाना चाहते हैं शाह

मध्यप्रदेश चुनाव: दो दिनों में दो हज़ार लोग भर सकते हैं नामांकन पत्र

?