पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भेजा गया समन, चुनाव के दौरान छिपाई थी महत्वपूर्ण जानकारी

Nov 08 2018 03:19 PM
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भेजा गया समन, चुनाव के दौरान छिपाई थी महत्वपूर्ण जानकारी

इस्‍लामाबाद: पाकिस्तान में इस समय प्रधानमंत्री इमरान खान का साम्राज्य चल रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें पाकिस्तान के हाल में नए प्रधानमंत्री इमरान खान बने हैं और इमरान खान द्वारा शुरूआत में ही चीन का दौरा किया गया है। इसके साथ ही पाकिस्तान और चीन में कुछ समझौते भी हुए हैं। जिसके बाद इन दोनों देशों के बीच आपसी संबंध और भी ज्यादा मजबूत हो गए हैं। 

ज़िम्बाब्वे में भीषण बस दुर्घटना, 47 यात्रियों की मौत कई घायल

यहां बता दें कि वर्तमान में पाकिस्तान के पीएम जहां यात्राएं कर रहे हैं वहीं पाकिस्तान के कोर्ट द्वारा बुधवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए एक समन भेजा गया है और यह समन उन्‍हें सीता व्‍हाइट केस में भेजा गया है। दरअसल इमरान की पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ पीटीआई के प्रतिद्वंदी की ओर से कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। जिस पर कोर्ट ने इमरान को नोटिस भेजा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि जो याचिका लगाई गई थी उसमें कहा गया कि इमरान ने चुनावों के समय जो नॉमिनेशन पेपर फाइल किए थे उनमें अपनी बेटी टीरियान व्‍हाइट का जिक्र नहीं किया था जो उनके और सीता के रिश्‍ते के बाद जन्‍मी थी। 

जेल से तो रिहा हो गई आसिया बीबी, लेकिन फिर वे गई कहाँ...

गौरतलब है कि इमरान खान ने प्रधानमंत्री चुनाव में काफी संघर्ष किया था, जिसके बाद इमरान की जीत हुई थी। वहीं विपक्षी पार्टी ने इमरान पर उनकी बेटी से संबंधित आरोप लगाए हैं। इसके अलावा कहा गया है कि सीता व्‍हाइट एक अमेरिकी नागरिक हैं और इमरान पर आरोप हैं कि उनके सीता के साथ रिश्‍ते थे लेकिन चुनाव के दौरान उन्होने इस बात को छिपाया था। बता दें कि 25 जुलाई को पाकिस्‍तान में हुए चुनावों में बानू सीट से इमरान के प्रतिद्वंदी इनामउल्‍ला खान की तरफ से कोर्ट में याचिका दायर की गई थी।


खबरें और भी  

उपप्रधानमंत्री की अंतरंग तस्वीरें सोशल मीडिया पर हुई वायरल, राजनीति में आया भूचाल

हिटमैन रोहित शर्मा ने बनाए दो और विश्व रिकॉर्ड, निकले कोहली से भी आगे

पेरिस में पुतिन से नहीं मिलेंगे ट्रम्प, दिया बड़ा बयान

?