राजस्थान: कांग्रेस MLA रामकेश ने पुछा- कितने सरकारी कर्मचारी संघ की शाखाओं में जाते हैं ?
राजस्थान: कांग्रेस MLA रामकेश ने पुछा- कितने सरकारी कर्मचारी संघ की शाखाओं में जाते हैं ?
Share:

जयपुर: राजस्थान के कांग्रेस MLA रामकेश द्वारा विधानसभा में पूछे गए तारांकित सवाल को लेकर अजमेर जिला प्रशासन के एक पत्र ने बवाल मचा दिया है. यह प्रश्न सरकारी सेवाओं में कार्यरत RSS के स्वयं सेवकों के बारे में जानकारी और कार्यवाही की मंशा की जानकारी के सम्बन्ध में पूछे गए थे. वहीं, इस प्रश्न के उत्तर में अजमेर जिला प्रशासन ने सभी राज्य कर्मचारियों से RSS की शाखाओं में भागीदारी के सम्बन्ध में स्व घोषणा पत्र की मांग की है.

खबर के अनुसार, भाजपा MLA वासुदेव देवनानी ने इसे कांग्रेस सरकार का राष्ट्रवादी संस्था पर हमला बताते हुए सड़क से विधानसभा तक विरोध दर्ज करवाने की धमकी दी है. कांग्रेस MLA रामकेश ने सरकार से विधानसभा में तारांकित प्रश्न के जरिए जानकारी मांगी थी. पूछे गए सवाल में RSS के कार्यालयों व शाखाओं की जानकारी देने के साथ ही संघ की शाखाओं में जाने वाले राज्य कर्मचारियों की लिस्ट की जिलेवार मांग की गई थी.

इसी के साथ राज्य की अशोक गहलोत सरकार से सवाल किया गया था कि क्या सरकार आरएसएस से सम्बंधित अधिकारियो व् कर्मचारियों के खिलाफ राजकीय सेवा नियमों के तहत कार्यवाही करने का इरादा रखती है. अगर हां तो यह कार्यवाही कब तक की जाएगी. राजस्थान विधानसभा में आज इस तरह के तमाम सवाल पूछे गए थे.

यस बैंक को बड़ा झटका, मूडीज ने घटाई रैंकिंग, शेयर्स भी लुढ़के

सरकार की सारी कोशिशें हुईं नाकाम, गोवा में 165 तक पहुंचे प्याज के दाम

Share Market: आखिरी दिन बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स में तेज़ी निफ्टी 12,000 के ऊपर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -