महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर राजस्थान सरकार की बड़ी योजना, करेंगे ये काम
महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर राजस्थान सरकार की बड़ी योजना, करेंगे ये काम
Share:

जयपुर: राजस्थान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर वर्ष भर से हो रहे कार्यक्रमों की अवधि अब एक साल और बढ़ा दी गई है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने सचिवालय में आयोजित की गई राज्य स्तरीय समिति की बैठक में इसका ऐलान किया. उन्होंने कहा है कि गांधीजी के दर्शन को जन-जन तक पहुंचाने के मकसद से 150वीं जयंती से संबंधित कार्यक्रम अब अक्टूबर 2020 तक आयोजित किए जाएंगे.  

गांधीजी के विचार और कृतित्व इतना विशाल है कि एक साल के कार्यक्रमों से ही उसका प्रसार संभव नहीं है, इसलिए राजस्थान सरकार एक और वर्ष तक गांधीजी के जीवन दर्शन से संबंधित गतिविधियों और समारोहों को आयोजित करेगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक बापू का अहिंसा, शांति, सादगी और सत्य का संदेश पहुंच सके. अशोक गहलोत ने कहा है कि यह बड़ा काम है, इसके लिए स्वयं सेवकों की फ़ौज तैयार करनी होगी, जो पूरे मनोयोग से गांधी के विचारों का प्रचार प्रसार करे.

सरकार अकेले इस कार्य को अंजाम नहीं दे सकती, इसके लिए सभी का सहयोग आवश्यक है. तभी हम आगामी 15 महीने का वक़्त गांधीजी के लिए समर्पित कर उनके जीवन मूल्यों को जन-जन तक ले जाने में सफल होंगे. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सत्य, प्रेम और अहिंसा के सिद्धान्त पर दृढ़ रहने के दर्शन में तमाम दिक्कतों का समाधान है. 

डॉक्टर की सलाह ना मानने से बिगड़ी लालू की तबियत, रिम्स में लगा समर्थकों का जमावड़ा

मध्य प्रदेश को जल्द मिलेगा नया कांग्रेस अध्यक्ष, हाईकमान से मिलेंगे कमलनाथ

आज़म खान ने फिर उगला ज़हर, बिना नाम लिए जयाप्रदा पर की बेहद भद्दी टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -