7 साल पहले हुई जिस महिला की मौत, वो आखिर कैसे लौट आई वापस ?
7 साल पहले हुई जिस महिला की मौत, वो आखिर कैसे लौट आई वापस ?
Share:

दौसा: राजस्थान के दौसा से बड़ी और चौंकाने वाली खबर (Shocking news) सुनने के लिए मिली है. यहां एक महिला ने पुलिस को हैरान कर दिया है. जिसके कारण से उसके कत्ल का केस. पुलिस की फाइलों में इस महिला की हत्या का केस (Murder case) दर्ज कर दिया है.

यही नहीं महिला के क़त्ल के इल्जाम में दो बेगुनाह करीब ढाई-तीन साल तक जेल की सजा काट कर भी आ चुके हैं. अब महिला के सामने आने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग चुके है. पुलिस अब पूरे केस की नए सिरे से जांच करने में लगी हुई  है. यह कारनामा राजस्थान के नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के एक परिवादी और वहां की पुलिस ने किया है.

दरअसल यूपी के कौशी निवासी आरती बरसों पहले दौसा के मेंहदीपुर बालाजी में आकर रहने लग गई थी. यहां वह छोटा-मोटा कार्य कर रही थी. यहां उसकी मुलाकात सोनू सैनी नाम के व्यक्ति के साथ हुआ है. दोनों का संपर्क बढ़ा तो उन्होंने कोर्ट में शादी कर ली. फिर साथ-साथ रहने लगे. शादी के कुछ दिन बाद आरती लापता हो चुकी थी. आरती के लापता होने के कुछ दिन बाद वृंदावन में एक नहर में एक अज्ञात महिला की डेडबॉडी मिली थी.

शिनाख्त के अभाव में पुलिस ने कुछ वक़्त के उपरांत उसे डिस्पोज करवा दिया. लेकिन कुछ समय के उपरांत में आरती के पिता ने उस थाने में जाकर फोटोग्राफ्स और कपड़ों के आधार पर मृतका के लिए दावा किया कि वह उसकी बेटी आरती थी. जिसके उपरांत आरती के पिता ने साल 2015 में वृंदावन में दौसा के सोनू सैनी और गोपाल सैनी के विरुद्ध उसकी हत्या का केस भी दर्ज करवा दिया.

इस पर यूपी की वृंदावन पुलिस दौसा आई और दोनों आरोपियों को आरती की हत्या के इल्जाम में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वो चिखत चिल्लाते रहे लेकिन पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी. बाद में सोनू सैनी और गोपाल सैनी करीब ढाई से तीन वर्ष तक जेल में रहे और फिर जमानत पर बाहर आ गए. जमानत पर बाहर आने के बाद पीड़ितों ने की पड़ताल तो महिला आरती दौसा के विशाला गांव में जिंदा पाई गई.

ठंड से बचने के लिए चूल्हा जलता छोड़कर सो गए बुजुर्ग दंपत्ति, सुबह तक हो गई मौत

ससुराल में फंदे से लटका मिला महिला का शव, परिजनों ने लगाया दहेज़ हत्या का आरोप

पलामू टाइगर रिजर्व में तेंदुए के हमले में 6 वर्षीय बच्ची की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -