चमत्कार: कोरोना संक्रमित पाई गई थी तीन दिन की नवजात, इलाज के बाद हुई स्वस्थ
चमत्कार: कोरोना संक्रमित पाई गई थी तीन दिन की नवजात,  इलाज के बाद हुई स्वस्थ
Share:

नागौर: राजस्थान के नागौर जिले से एक अच्छी खबर सामने आई है. यहां से कोरोना वायरस संक्रमण से सम्बंधित दो राहत भरी ख़बरें आई हैं. पहली सकारात्मक खबर यह है कि नागौर में राजस्थान का और संभवतः देश का पहला ऐसा मामला आया था जब एक 3 दिन की नवजात बच्ची कोरोना संक्रमित पाई गई थी.

नागौर स्वास्थ्य विभाग की मेहनत से नवजात बच्ची ने कोरोना को मात दी है. शुक्रवार को नवजात बच्ची और उसकी मां की दूसरी कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी देकर क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया है. यह बड़ी खबर इसीलिए भी है क्योंकि 8 वर्ष तक के बच्चे का इम्युनिटी सिस्टम बेहद कमजोर माना जाता है और कमजोर इम्युनिटी सिस्टम में कोरोना संक्रमण बेहद जानलेवा साबित होता है. ऐसे में इस बच्ची ने स्वस्थ होना किसी चमत्कार से कम नहीं है. वहीं दूसरी अच्छी खबर है कि एक वक्त राज्य के टॉप हॉटस्पॉट में शामिल नागौर जिला अब कोरोना मुक्ति होने की राह पर है. 

नागौर में एक समय संक्रमितों की संख्या सौ से अधिक हो गई थी. लेकिन अब सक्रीय मामलों की संख्या मात्र 15 बची है. जिले में कुल 119 कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए थे, जिसमें से 102 कोरोना मरीजों को लगातार दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर सामान्य मानते हुए आइसोलेशन से डिस्चार्ज कर अब क्वारंटाइन सेंटर में भेजा जा चुका है. वहीं जिले के दो लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत भी हो गई.

कोरोना से जंग के लिए सभी ने लांच की आरोग्य संजीवनी पालिसी, मिलेगा 5 लाख का कवर

नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका, मिनिमम वेज और बोनस काटने की तैयार में कंपनियां

Indigo : कंपनी ने कर्मचारियों को वेतन के मामले में दिया तगड़ा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -