Indigo : कंपनी ने कर्मचारियों को वेतन के मामले में दिया तगड़ा झटका
Indigo : कंपनी ने कर्मचारियों को वेतन के मामले में दिया तगड़ा झटका
Share:

लॉकडाउन में बहुत सी निजी कंपनीयों को नुकसान उठाना पड़ा है. वही, प्राइवेट एयरलाइन कंपनी इंडिगो मई से अपने वरिष्ठ कर्मचारियों के वेतन में कटौती करेगी. इसके अलावा मई, जून और जुलाई में कुछ कर्मचारियों को 'श्रेणीबद्ध तरीके से सीमित बिना वेतन की छुट्टियों' पर भी भेजेगी. कंपनी ने इस संबंध में अपने कर्मचारियों को ई-मेल भेजा है. कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए देशभर में 25 मार्च से लॉकडाउन है. इसके चलते लोगों की आवाजाही पर पाबंदी है. इस वजह से विमानन उद्योग को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

पाकिस्तान में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम घटे, वहीं भारत में इससे सरकारी खजाने भरने की कवायद

इस मामले को लेकर ई-मेल में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रणजय दत्ता ने कहा, 'मार्च और अप्रैल में कर्मचारियों का पूरा वेतन दिया गया है. अब हमारे पास मूल रूप से घोषित वेतन कटौती को मई 2020 से लागू करने के सिवाय कोई विकल्प नहीं बचा है.' इंडिगो ने 19 मार्च को वरिष्ठ अधिकारियों के वेतन में कटौती की घोषणा की थी. लेकिन सरकार की अपील को ध्यान में रखते हुए उसने इसे 23 अप्रैल को इसे वापस ले लिया.

इस बड़ी कंपनी ने Reliance Jio में लगाए करोड़ों रुपए, एक हफ्ते में तीसरा बड़ा निवेश

इसके अलावा दत्ता ने कहा कि, वेतन कटौती के साथ-साथ हम मई, जून और जुलाई में श्रेणीबद्ध तरीके से लोगों को सीमित बिना वेतन की छुट्टी पर भी भेजेंगे.' वही, उन्होंने कहा कि बिना वेतन की ये छुट्टियां कर्मचारियों की श्रेणी के हिसाब से डेढ़ दिन से लेकर पांच दिन तक होंगी. इस पूरी प्रक्रिया में हम ये ध्यान रखेंगे कि हमारे 'A' श्रेण्री के कर्मचारियों पर कोई प्रभाव ना पड़े जो हमारे कार्यबल का सबसे बड़ा हिस्सा भी हैं. कंपनी की ओर से 19 मार्च को घोषित नीति के मुताबिक दत्ता खुद के वेतन में 25 फीसद की सबसे अधिक कटौती करेंगे. वहीं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के वेतन में भी श्रेणीबद्ध तरीके से कटौती की जानी है.

इन प्रमुख राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें पूरी डिटेल्स

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन बढ़त के साथ खुले बाज़ार, बैंक के शेयर्स में दिखी मजबूती

सरकार दे रही सबसे सस्ता सोना खरीदने का मौका ! सोमवार से शुरू हो रही है ये स्कीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -