इस राज्य में स्थगित हुईं 10वीं, 12वीं की बोर्ड एग्जाम, जानें अब कब होंगी परीक्षाएं ?
इस राज्य में स्थगित हुईं 10वीं, 12वीं की बोर्ड एग्जाम, जानें अब कब होंगी परीक्षाएं ?
Share:

जयपुर: राजस्‍थान बोर्ड 10वीं, 12वीं की एग्जाम स्‍थगित कर दी गई हैं. मार्च के पहले हफ्ते से शुरू होने जारी रही बोर्ड एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. ये परीक्षाएं अब 24 मार्च से शुरू होंगी और जल्द ही पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा. कक्षा 12 की प्रैक्टिकल परीक्षा 17 जनवरी से आरंभ होने वाली थीं, जो कि अब रेगुलर छात्रों के लिए 15 से 28 फरवरी तक और प्राइवेट उम्मीदवारों के लिए 21 से 28 फरवरी तक आयोजित की जाएगी.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, RBSE के प्रवक्ता राजेंद्र गुप्ता ने बताया है कि परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं और परीक्षा की फाइनल डेटशीट शीघ्र जारी की जाएगी. पिछली डेटशीट के मुताबिक, कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं 03 मार्च, 2022 से शुरू होने वाली थीं और प्रैक्टिकल परीक्षाएं 17 जनवरी, 2022 से आरंभ होने वाली थीं. 

परीक्षा स्थगित करने का यह फैसला राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को देखने के बाद लिया गया है. छात्रों की कठिनाइयों को कम करने और उन्हें वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए राज्य सरकार ने एग्जाम स्‍थगित कर दी हैं. बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते राज्य के 25 जिले रेड जोन में आ गए हैं. इन परिस्थितियों और विशेषज्ञों की सलाह पर बोर्ड ने एग्‍जाम की डेट आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है.

अमेठी में दर्दनाक सड़क हादसा, एक महिला सहित 3 की मौत, 4 अन्य घायल

ग़ाज़ियाबाद: नहर में गिरी तेज रफ़्तार कार, 3 युवकों की मौत, एक घायल

कभी दूर से गेम देखकर मन भर लेते थे रणवीर सिंह, अब जल्द ही मैदान में उतरेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -