दिल्ली-NCR में बारिश, कश्मीर-हिमाचल में बर्फ़बारी.., जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली-NCR में बारिश, कश्मीर-हिमाचल में बर्फ़बारी.., जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सहित उत्तर भारत में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. रविवार (29 जनवरी) से हो रही बूंदाबांदी के कारण ठंड बढ़ गई। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, 30 जनवरी को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में हल्के से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में इस वक़्त भीषण बर्फबारी हो रही है. 

IMD ने बताया है कि अगले कुछ घंटों में दिल्ली, यमुनानगर, कोसली, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, बावल, नूंह, औरंगाबाद, होडल (हरियाणा), सहारनपुर, गंगोह, शामली, मुजफ्फरनगर,कांधला, खतौली, सकोटी टांडा, मेरठ, हाथरस, मथुरा (उत्तर प्रदेश), भरतपुर, लक्ष्मणगढ़, तिज़ारा, डीग (राजस्थान) में और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। IMD के मुताबिक, दिल्ली में आज यानी 30 जनवरी को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की वर्षा एवं गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है. न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 10 और 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

राजस्थान के कई जिलों में वर्षा के साथ ओलावृष्टि भी हुई है. ओलावृष्टि होने की वजह से किसानों को भारी नुकसान हुआ है. राज्य में बारिश का सिलसिला 31 जनवरी तक जारी रहेगा. बारिश के मद्देनज़र उदयपुर सहित कई जिलों में कक्षा एक से 5वी तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है. प्रशासन ने 31 जनवरी तक अवकाश की घोषित कर दिया है. 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर और चम्बल संभागों के जिलों अलीराजपुर, झाबुआ, मंदसौर, नीमच, छत्तरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में हल्की बारिश की संभावना हैं. अगले दो दिन में तापमान में गिरावट का अनुमान है. रविवार से हो रही हल्की वर्षा के बाद से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इसके कारण कड़ाके की सर्दी की वापसी हुई है. वहीं, छत्तीसगढ़ में भी मौसम ने करवट बदली है. कल से प्रदेश में हवा की दिशा बदलने का अनुमान है.

वहीं, पंजाब और हरियाणा के अधिकतर हिस्सों में सोमवार को भी कड़ाके की ठंड का सितम जारी रहा. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पंजाब का मुक्तसर शहर राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा. जहां का न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से कम है. वहीं, हरियाणा भी भीषण ठंड की चपेट में है. हरियाणा के हिसार में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

राजस्थान की जेल में धर्मान्तरण का खेल, कैदी सुभाष को वकार-अशरफ समेत 6 ने पीटा

बापू की वो करीबी महिला, जो गोडसे तक पहुंचाती थी तमाम राज़ - ‘हे राम’ में गाँधी हत्याकांड की ‘प्रामाणिक पड़ताल’

राहुल गांधी की यात्रा में 'मोदी सरकार' की तारीफ ! कांग्रेस समर्थक नेता को भाया बदला हुआ कश्मीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -