दिल्ली समेत इन शहरों में भी हो सकती है भारी वर्षा, इस दिन रहेगा मौसम ख़राब

Mar 06 2021 09:25 AM
दिल्ली समेत इन शहरों में भी हो सकती है भारी वर्षा, इस दिन रहेगा मौसम ख़राब

एक तरफ देश के ज्यादातर हिस्सों में तापमान में फिर बढ़ोतरी हुई। वहीं निरंतर मौसम मंत्रालय की तरफ से कई इलाकों में वर्षा-बर्फबारी की चेतावनी दी जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो से तीन दिन तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज गरज के साथ वर्षा होने की आशंका हैं।

4 मार्च को असम और मेघालय में तूफान आने की भी आशंका जता चुके है। वहीं आज यानी 6-7 मार्च तक पंजाब में हल्की वर्षा होने का अनुमान भी लगाया जा चुका है। 7 मार्च को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की वर्षा व ओले पड़ने की आशंका है। वहीं 7 मार्च को हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने के साथ आंधी की आशंका है।

भारत मौसम विज्ञान मंत्रालय  ने (आईएमडी) की तरफ से लगातार मौसम में तेजी से परिवर्तन की संभावना व्यक्त की है। मौसम मंत्रालय के पूर्वानुमान के अनुसार, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की संभावना निरंतर जताई जा रही है। दरअसल, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्पन्न हो रहा है। इसका प्रभाव शुरू हो चुका है, जिसके चलते 6 से 8 मार्च तक देश के कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। जिसकी वजह से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।

गुलाम नबी आज़ाद बोले- जहाँ भी पार्टी कहेगी, या प्रत्याशी बुलाएगा, वहां प्रचार करने जाऊंगा

किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे, आज KMP एक्सप्रेसवे पर चक्का जाम, मनाएंगे काला दिवस

प्लेबैक सिंगर होने के साथ- साथ म्यूजिक कंपोजर भी है अंकित तिवारी