किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे, आज KMP एक्सप्रेसवे पर चक्का जाम, मनाएंगे काला दिवस
किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे, आज KMP एक्सप्रेसवे पर चक्का जाम, मनाएंगे काला दिवस
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के आज 100 दिन पूरे हो गए हैं. इस आंदोलन के सौ दिन पूरे होने पर शनिवार को कुंडली मानेसर पलवल (KMP) एक्सप्रेसवे की 5 घंटे की नाकाबंदी के साथ साथ काला दिवस मनाया जाएगा. इसके अलावा डासना, दुहाई, बागपत, दादरी,ग्रेटर नोएडा पर चक्का जाम किया जाएगा. सभी किसान काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे. टोल प्लाजा भी फ्री किये जाएंगे.

दिल्ली के अलावा मध्यप्रदेश के छतरपुर में भी 87 दिनों से किसानों का आंदोलन जारी है. पुलिस प्रशासन ने अब तक उन्हें न तो टेंट लगाने की इजाजत दी ही और न ही कोई अन्य मदद प्रदान की है. यहां 3 और 4 मार्च को महापंचायत आयोजित की गई जिसके बाद टेंट लगाने की इजाजत दी गई है. आने वाले समय में मध्यप्रदेश में महापंचायत करने की योजना है. संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने कीर्ति किसान यूनियन और (दिवंगत) कॉमरेड दातार सिंह को आंदोलन में उनके समृद्ध योगदान के लिए श्रद्धांजलि अर्पित की। 

कीर्ति किसान यूनियन के प्रमुख कामरेड दातार सिंह का 21 फरवरी 2021 को  अमृतसर में एक सार्वजनिक बैठक के बीच हार्ट अटैक आने से निधन हो गया था. बता दें कि किसान, सरकार द्वारा लाए गए तीनों नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए उन्हें वापस लेने की मांग कर रहे हैं। 

मुथूट ग्रुप के चेयरमैन एमजी जॉर्ज मुथूट ने दुनिया कहा अलविदा

आईटी क्षेत्र ने कोरोना काल में भी किया शानदार काम

विप्रो ने USD1.5 बिलियन सौदे में यूके फर्म CAPCO का किया अधिग्रहण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -