गुलाम नबी आज़ाद बोले- जहाँ भी पार्टी कहेगी, या प्रत्याशी बुलाएगा, वहां प्रचार करने जाऊंगा

Mar 06 2021 08:59 AM
गुलाम नबी आज़ाद बोले- जहाँ भी पार्टी कहेगी, या प्रत्याशी बुलाएगा, वहां प्रचार करने जाऊंगा

नई दिल्ली: कांग्रेस में मचे घमासान के बीच पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत ही हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. मुझे या मेरे साथियों को जहां भी पार्टी या प्रत्याशी की तरफ से आमंत्रित किया जाएगा, वहां प्रचार करने जाएंगे.

मीडिया से बात करते हुए आजाद ने कहा कि, 'राज्यों के आगामी विधानसभा चुनाव (4 राज्य और 1 केंद्र शासित प्रदेश) में कांग्रेस पार्टी की जीत ही सबसे बड़ी प्राथमिकता है. मुझे जहां भी पार्टी या उम्मीदवार द्वारा आमंत्रित किया जाएगा, वहां प्रचार करने जाऊंगा.' बीते दिनों राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल पूरा करने वाले गुलाम नबी आजाद काफी समय से कांग्रेस में आंतरिक चुनाव सहित कई मुद्दों पर सुधार को लेकर लगातार बोल रहे हैं और अभियान चला रहे हैं.  

बता दें कि गुलाम नबी आजाद जी-23 के महत्वपूर्ण सदस्य हैं. गत वर्ष बिहार में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जी-23 के नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस के पूर्णकालिक अध्यक्ष और संगठन के चुनाव कराने की मांग की थी. बंगाल समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के जोर के बीच गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में जी-23 नेताओं में से 8 नेताओं ने जम्मू में बैठक कर स्पष्ट कहा कि वो कांग्रेस के साथ हैं, किन्तु पार्टी के मौजूदा हालात मंजूर नहीं हैं. हालांकि जी-23 नेताओं की बैठक की टाइमिंग को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

पोप फ्रांसिस: कोविड और आतंकवाद की आशंका के बावजूद इराक की पहली यात्रा में होगी वृद्धि

सिनोफेर्म वैक्सीन को पकिस्तान ने दी आपातकालीन उपयोग की मंज़ूरी

पंजाब विधानसभा के बचे हुए सत्र से निलंबित किए गए सभी SAD विधायक, ये था कारण